A
Hindi News खेल क्रिकेट India TV Poll: कौन सा देश जीतेगा वनडे वर्ल्ड कप 2023? जानें फैंस की राय

India TV Poll: कौन सा देश जीतेगा वनडे वर्ल्ड कप 2023? जानें फैंस की राय

ODI World Cup 2023: भारत की मेजबानी में आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आगाज 5 अक्टूबर से हो गया है। हमने फैंस इस बार वर्ल्ड कप जीतने की प्रबल दावेदार टीम के बारे में पूछा था तो, आइए जानते हैं किस टीम को फैंस कप जीतने का असली हकदार मान रहे हैं।

ODI World Cup 2023- India TV Hindi Image Source : PTI वनडे वर्ल्ड कप 2023

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आगाज भारत की मेजबानी में 5 अक्टूबर को अहमदाबाद के मैदान पर हो गया। पहली बार वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में भारत अकेले पूरे टूर्नामेंट का आयोजन कर रहा है। मेजबान होने के साथ भारत को इस ट्रॉफी को जीतने का प्रबल दावेदार भी माना जा रहा है। हालांकि भारतीय टीम के अलावा गतविजेता इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया भी इस रेस में भारत के साथ दिखाई दे रही है। इंग्लैंड को हालांकि अपने पहले मुकाबले में एकतरफा हार का सामना करना पड़ा, वहीं भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों एक-दूसरे के खिलाफ 8 अक्टूबर को अपना पहला मैच खेलने मैदान पर उतरेंगी।

भारतीय टीम के खिलाड़ियों का फॉर्म और घरेलू हालात को देखते हुए खिताब जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। वहीं इंग्लैंड की टीम ने जिस तरह से पिछले कुछ सालों में अपने आक्रामक खेल के तरीके से सभी को हैरान किया वह किसी भी विपक्षी टीम के लिए सामना करना बिल्कुल भी आसान काम नहीं है। इसी बीच इंडिया टीवी ने अपने फैंस से पूछा कि इस बार वर्ल्ड कप जीतने के प्रबल दावेदार के तौर पर वह किस टीम को देख रहे हैं? फैंस ने भी इसे वोट किया और वर्ल्ड कप जीतने की प्रबल दावेदार के तौर प अपनी पसंदीदा टीम चुनी। ऐसे में अब आइए जानते हैं कि इंडिया टीवी के पोल पर लोगों ने क्या कहा?

इंडिया टीवी पोल पर फैंस की राय

इंडिया टीवी ने अपनी वेबसाइट और सोशल मीडिया पर पोल के जरिए वनडे वर्ल्ड कप जीतने की प्रबल दावेदार टीम को लेतक उनकी राय जाननी चाहिए। इस पोल पर हजारों फैंस ने अपनी राय रखी जिसमें करीब 12,568 लोगों ने वोट किया। इस पोल में फैंस को कुल 4 विकल्प दिए गए थे। इसमें भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के अलावा अन्य टीम का विकल्प शामिल था। फैंस ने इस पोल में भारत को सबसे ज्यादा वोट दिए जिसमें टीम इंडिया को कुल 78 फीसदी वोट मिले। वहीं इंग्लैंड को 9 फीसदी, ऑस्ट्रेलिया को 7 फीसदी के अलावा अन्य टीम को विकल्प को 6 फीसदी वोट फैंस ने दिए।

Image Source : India TVवनडे वर्ल्ड कप 2023

भारतीय टीम का पिछले कुछ महीनों में रहा शानदार फॉर्म

टीम इंडिया का पिछले कुछ महीनों में 50 ओवर फॉर्मेट में काफी शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है। विराट कोहली, कप्तान रोहित शर्मा के अलावा शुभमन गिल बल्लेबाजी क्रम में अहम भूमिका निभाते हुए नजर आए हैं। इसके अलावा केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की वापसी से भारतीय टीम का मिडिल ऑर्डर भी काफी मजबूत दिख रहा है। वहीं जसप्रीत बुमराह की वापसी के बाद से गेंदबाजी विभाग भी अब काफी बेहतर दिख रहा है।

ये भी पढ़ें

Asian Games 2023 में पाकिस्तान की हार, क्रिकेट में नहीं जीत सके कोई मेडल

ODI World Cup 2023: राहुल द्रविड़ ने याद किया 2007 का वर्ल्ड कप, कहा- भूल गया...

Latest Cricket News