A
Hindi News खेल क्रिकेट नागपुर टेस्ट से पहले टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी, ऑस्ट्रेलिया का एक और घातक गेंदबाज हुआ बाहर

नागपुर टेस्ट से पहले टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी, ऑस्ट्रेलिया का एक और घातक गेंदबाज हुआ बाहर

मिचेल स्टार्क के बाद अब ऑस्ट्रेलिया का एक और गेंदबाज नागपुर टेस्ट से बाहर हो चुका है।

Border Gavaskar Trophy- India TV Hindi Image Source : GETTY Border Gavaskar Trophy

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी की शुरुआत 9 फरवरी से हो रही है। 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला नागपुर के वीसीए स्टेडियम में खेला जाएगा। इसी बीच पहले टेस्ट से कुछ ही दिन पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को एक तगड़ा झटका लगा है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम को लगा तगड़ा झटका

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड चोट के कारण नागपुर में होने वाला पहला टेस्ट नहीं खेल पाएंगे। क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार, हेजलवुड अभी तक अपने बाएं पैर की चोट से नहीं उबर नहीं पाए हैं। ये चोट उन्हें पिछले महीने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सिडनी टेस्ट के दौरान लगी थी। हेजलवुड ऑस्ट्रेलियाई टीम के एक प्रमुख सदस्य हैं और इसलिए बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले उनकी अनुपस्थिति दर्शकों के लिए एक बड़ा झटका होगी। हेजलवुड ने कहा, ''पहले टेस्ट के बारे में अभी निश्चित नहीं हूं। इसमें अभी भी कुछ दिन बाकी हैं लेकिन यह बहुत तेजी से ठीक हो रही है।'' 

Image Source : APJosh Hazelwood

स्टार्क पहले से ही हैं बाहर

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले ये ऑस्ट्रेलियाई टीम को दूसरा बड़ा झटका है। बता दें कि हेजलवुड के अलावा घातक तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क भी पहले टेस्ट में भारत के खिलाफ नहीं खेल पाएंगे। भारतीय टीम को इस सीरीज में हर हाल में जीत हासिल करनी होगी क्योंकि ये सीरीज टीम इंडिया के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में पहुंचने का इकलौता रास्ता है। 

बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम:

ऑस्ट्रेलिया: पैट कमिंस (कप्तान), एश्टन एगर, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी, कैमरन ग्रीन, पीटर हैंड्सकॉम्ब, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मारनस लाबुशेन, नाथन लियोन, लांस मॉरिस, टॉड मर्फी, मैथ्यू रेनशॉ, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मिशेल स्वेपसन और डेविड वॉर्नर।

Latest Cricket News