A
Hindi News खेल क्रिकेट WTC फाइनल से पहले बुरी खबर! भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों की इस रिकॉर्ड ने बढ़ाई टेंशन

WTC फाइनल से पहले बुरी खबर! भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों की इस रिकॉर्ड ने बढ़ाई टेंशन

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया का एक चौंकाने वाला रिकॉर्ड सामने आया है।

India vs Australia- India TV Hindi Image Source : PTI India vs Australia

WTC Final: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में आज यानी कि बुधवार से भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें एक-दूसरे का सामना करने वाली हैं। ये मैच लंदन के द ओवल स्टेडियम में खेला जाना है। ओवल की पिच उछाल भरी रहती है और यहां तेज गेंदबाजों को काफी फायदा मिलता है। लेकिन इस मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों ही टीमों का रिकॉर्ड काफी खराब रहा है।

ओवल में दोनों टीमों का रिकॉर्ड खराब!

ओवल के मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों ही टीमों का रिकॉर्ड बेहद खराब रहा है। इस मैदान पर टीम इंडिया ने कुल 14 टेस्ट मैच खेले हैं। इसमें से टीम 2 जीती है और 5 मुकाबलों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। वहीं 7 मैच टीम इंडिया ने इस मैदान पर ड्रॉ भी खेले। पिछली बार जब भारतीय टीम इस मैदान पर उतरी थी तो इंग्लैंड के खिलाफ हमने बड़ी जीत दर्ज की थी।

वहीं ऑस्ट्रेलिया की बात करें तो उन्होंने ओवल पर कुल 38 टेस्ट मैच खेले हैं। जिसमें से कंगारू टीम ने सिर्फ 7 मैच में जीत हासिल की है। वहीं 17 मैचों में ऑस्ट्रेलिया को हार का सामना करना पड़ा है। इसके अलावा 14 मैच ड्रॉ भी रहे।    

भारत और ऑस्ट्रेलिया का टेस्ट रिकॉर्ड कैसा?

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अबतक कुल 106 टेस्ट मैच खेले गए हैं। इसमें से 32 मुकाबलों में भारतीय टीम ने जीत हासिल की है। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 44 मैचों में बाजी मारी। वहीं 29 मुकाबले दोनों टीमों के बीच ड्रॉ पर समाप्त हुए। इसके अलावा एक मुकाबला टाई भी रहा।

10 साल से भारत को ट्रॉफी का इंतजार

भारतीय क्रिकेट टीम को पिछले 10 सालों से एक आईसीसी ट्रॉफी का इंतजार है। भारत ने आखिरी बार 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी। उसके बाद से 10 सालों तक टीम इंडिया को हर आईसीसी टूर्नामेंट में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं ज्यादातर तो टीम नॉकआउट मैचों में हारी। पिछली बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारतीय टीम को न्यूजीलैंड ने 8 विकेट से हराया था।

Latest Cricket News