A
Hindi News खेल क्रिकेट ये बल्लेबाज करेगा पहले टेस्ट में रोहित की जगह ओपनिंग! केएल राहुल के साथ उठाएगा जिम्मेदारी

ये बल्लेबाज करेगा पहले टेस्ट में रोहित की जगह ओपनिंग! केएल राहुल के साथ उठाएगा जिम्मेदारी

रोहित शर्मा चोटिल हैं और उनकी जगह पहले टेस्ट में एक युवा बल्लेबाज पारी की शुरुआत करता हुआ नजर आएगा।

Rohit Sharma- India TV Hindi Image Source : GETTY रोहित शर्मा

IND vs BAN: टीम इंडिया को बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-1 से हार का सामना करना पड़ा। इसी सीरीज के दूसरे मैच में भारतीय टीम को तगड़ा झटका लगा। दरअसल इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को चोट लग गई और वो इस दौरे से बाहर हो गए। वनडे सीरीज में हार झेलने के बाद अब टीम इंडिया की नजरें बांग्लादेश को दो मैचों की टेस्ट सीरीज में मात देने पर होंगी। लेकिन ये देखना खास रहेगा कि टेस्ट सीरीज में रोहित की जगह कौन लेता है।

ये बल्लेबाज लेगा रोहित की जगह!

भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 14 दिसंबर से खेला जाएगा। पहले मैच में कप्तानी केएल राहुल करते आएंगे। इसके अलावा ये खिलाड़ी ओपनिंग की जिम्मेदारी भी संभालेगा। लेकिन सवाल ये है कि राहुल के साथ दूसरा ओपनर कौन होगा जो रोहित की गैरमोजूदगी में पारी की शुरुआत करेगा। आपको बता दें कि युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ये जिम्मेदारी उठाते हुए नजर आएंगे। गिल ने पिछले कुछ समय से हर एक फॉर्मेट में भारतीय टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया है। 

शानदार रहा है अबतक करियर

गिल ने टीम इंडिया के लिए सभी फॉर्मेट में रन बनाए हैं। टेस्ट क्रिकेट की बात करें तो इस खिलाड़ी ने भारत के लिए कुल 11 टेस्ट मैचों में 579 रन बनाए हैं, जिसमें 4 हाफ सेंचुरी भी शामिल हैं। गिल चटगांव में होने वाले पहले टेस्ट मैच में राहुल के साथ ओपनिंग करने उतर सकते हैं। गिल आने वाले समय में टीम इंडिया के सबसे शानदार बल्लेबाज बन सकते हैं। उनकी तुलना विराट कोहली से की जाती है। खासकर टेस्ट और वनडे क्रिकेट में तो गिल की बल्लेबाजी का जवाब नहीं। 

कप्तान रोहित हुए बाहर

कप्तान रोहित शर्मा दूसरे वनडे के बाद ही मुंबई के लिए रवाना हो गए थे और आखिरी वनडे से बाहर भी हो गए थे। इतना ही नहीं रोहित पूरी तरह फिट नहीं हैं और वो पहले टेस्ट से भी बाहर हो चुके हैं। रोहित को दूसरे वनडे में एक कैच पकड़ने की कोशिश के दौरान चोट लग गई थी। जिसके बाद वो आखिरी वनडे के साथ-साथ पहले टेस्ट से भी बाहर हो गए।

Latest Cricket News