A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs IRE T20 Series: रोहित - विराट नहीं तो फिक्र की क्या बात, आयरलैंड में अच्छे दिन आएंगे

IND vs IRE T20 Series: रोहित - विराट नहीं तो फिक्र की क्या बात, आयरलैंड में अच्छे दिन आएंगे

हार्दिक पांड्या की कप्तानी में भारतीय टीम आयरलैंड के दौरे पर है। इस टीम में न रोहित शर्मा हैं, न विराट कोहली और न ही केएल राहुल। आयरलैंड की छोटी टीम के खिलाफ पांड्या एंड कंपनी का भारी पड़ना लगभग तय है। टीम इंडिया के इतिहास का भी यही संकेत है।    

<p>Rohit Sharma, Hardik Pandya and Virat Kohli</p>- India TV Hindi Image Source : GETTY Rohit Sharma, Hardik Pandya and Virat Kohli

Highlights

  • आयरलैंड के खिलाफ टी20 में भारत का रिकॉर्ड शत प्रतिशत
  • भारत ने आयरलैंड को तीनों टी20 मैच में हराया
  • भारत - आयरलैंड के बीच रविवार से दो टी20 की सीरीज

टीम इंडिया के अच्छे दिन आ गए। अब टीम जीतने वाली है, वो भी विदेशी जमीन पर खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट, टी20 में। पिछले साल यूएई, ओमान में हुए टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम लीग ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गई थी। इसके बाद, श्रीलंका और विंडीज की छोटी टीमों के खिलाफ सफलता जरूर मिली लेकिन साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुई टी20 सीरीज में बड़ी मुश्किल से बराबरी हासिल करने में सफलता पाई। भारतीय टीम एक अदद सीरीज जीत का इंतजार कर रही है जो अब खत्म होने ही वाली है।

आयरलैंड दौरे पर आएंगे टीम इंडिया के अच्छे दिन!

हार्दिक पांड्या की कप्तानी में भारतीय टीम आयरलैंड के दौरे पर है। इस टीम में न रोहित शर्मा हैं, न विराट कोहली और न ही केएल राहुल। जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी भी इस टीम में मौजूद नहीं होंगे। राहुल को छोड़ बाकी के तमाम धुरंधर इंग्लैंड में टेस्ट मैच की तैयारी कर रहे हैं। यानी एकसाथ दो भारतीय टीम एक्शन के लिए तैयार है। बड़े नाम इंग्लैंड में, नए-नवेले, युवा खिलाड़ी आयरलैंड में, पर इससे कंफ्यूज होने की जरूरत नहीं है। आयरलैंड की छोटी टीम के खिलाफ पांड्या एंड कंपनी का भारी पड़ना लगभग तय है। टीम इंडिया के इतिहास का भी यही संकेत है।

आयरलैंड के खिलाफ भारत का शत प्रतिशत रिकॉर्ड

टीम इंडिया ने आयरलैंड के खिलाफ अब तक तीन टी20 मैच खेले हैं और तीनों ही मुकाबले में उसे जीत मिली है। दो साल पहले, 2018 मे डबलिन में हुए दो मैचों में रोहित और विराट एक-एक बार शून्य पर आउट हुए थे, इसके बावजूद टीम इंडिया को जीत मिली थी। भारतीय टीम को रविवार, 26 जून और मंगलवार, 28 जून को इसी मैदान पर दो मुकाबले खेलने हैं। ऐसे में, अगर हिटमैन और कोहली टीम में नहीं हैं, तो फिक्र की क्या बात। टीम इंडिया का रिकॉर्ड कायम रहेगा। अच्छे दिन जरूर आएंगे।         

Latest Cricket News