A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs SA 5th T20I Weather Forecast: बेंगलुरु टी20 में मौसम बन सकता है विलेन, जानिए मैच धुला तो किसे क्या मिलेगा

IND vs SA 5th T20I Weather Forecast: बेंगलुरु टी20 में मौसम बन सकता है विलेन, जानिए मैच धुला तो किसे क्या मिलेगा

भारत – साउथ अफ्रीका के बीच मैच-डे से दो दिन पहले से ही बेंगलुरु में लगातार बारिश हो रही है। मौसम विभाग की भविष्यवाणी को मानें तो बेंगलुरु में मैच का दिन भी कुछ अलग नहीं होगा। 

<p>M Chinnaswamy Stadium, Bengaluru</p>- India TV Hindi Image Source : TWITTER M Chinnaswamy Stadium, Bengaluru

Highlights

  • भारत - साउथ अफ्रीका के बीच पांचवें टी20 में मौसम बन सकता है विलेन
  • बेंगलुरु में मैच के दिन बारिश की 70 फीसदी संभावना
  • मैच के वॉशआउट होने पर 2-2 की बराबरी पर खत्म होगी सीरीज

भारत -  साउथ अफ्रीका के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज रोमांचक मोड़ पर खड़ी है। चार मैच के बाद दोनों ही टीमें 2-2 की बराबरी पर खड़ी है। अब मौका बेंगलुरु में होने वाले निर्णायक मुकाबले का है। एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में जो टीम फतह हासिल करेगी ट्रॉफी उसी की होगी, लेकिन ये काम कोई टीम अकेले नहीं कर पाएगी। रविवार को बेंगलुरु में होने वाले इस मुकाबले को जीतकर कप को उठाने के लिए उसे मौसम की उदारता की भी जरुरत पड़ेगी

क्या कहता है बेंगलुरु के मौसम का मिजाज?

भारत – साउथ अफ्रीका के बीच मैच-डे से दो दिन पहले से ही बेंगलुरु में लगातार बारिश हो रही है। यहां शुक्रवार को मुसलाधार बारिश हुई थी। शनिवार को भी यहां पूरे दिन रुक-रुक कर बरसात होती रही। बारिश के चलते इसी शहर के दूसरे मैदान पर हुए रणजी ट्रॉफी मैच में भी कई मौकों पर रुकावट आई थी। मौसम विभाग की भविष्यवाणी को मानें तो बेंगलुरु में मैच का दिन भी कुछ अलग नहीं होगा। भारत – साउथ अफ्रीका के बीच मैच के दिन बेंगलुरु में बारिश की 70 फीसदी संभावना जताई गई है। रविवार को मैच के दौरान अगर बारिश नहीं भी होती है तो आर्द्रता 92 प्रतिशत तक होगी। हालांकि, शाम सात बजे के बाद बारिश की संभावना कम है, लेकिन ज्यादा ह्यूमिडिटी और हवा की दिशा इस संभावना को बढ़ा भी सकती है। वैसे भी, पुरानी कहावत है कि मौसम किसी तहजीब को नहीं मानता।

बारिश से मैच धुला तो क्या होगा?

अगर बारिश के कारण बेंगलुरु में होने वाला टी20 मैच वॉश आउट होता है तो पांच टी20 की इस सीरीज को 2-2 से बराबर मान लिया जाएगा। यानी पिछले दो मुकाबलों को जीतकर शानदार मोमेंटम हासिल कर चुकी टीम इंडिया का खिताब जीतने का सपना भी बारिश के साथ ही धुल जाएगा। भारत ने अपने घर में अब तक साउथ अफ्रीका से कोई टी20 सीरीज नहीं जीती है। हालांकि, इस बार भारत के पास मौका पूरा है, अगर इंद्रदेव की कृपा हुई तो टीम इंडिया प्रोटियाज के खिलाफ घर में अपनी पहली सीरीज जीत के मिशन को अमलीजामा पहनाने से पीछे नहीं हटेगी।    

Latest Cricket News