A
Hindi News खेल क्रिकेट वर्ल्ड कप फाइनल को एतिहासिक बनाएगी भारतीय वायु सेना, लड़ाकू विमानों से होगी मुकाबले की शुरुआत

वर्ल्ड कप फाइनल को एतिहासिक बनाएगी भारतीय वायु सेना, लड़ाकू विमानों से होगी मुकाबले की शुरुआत

वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मैच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है। इस मैच को लेकर बीसीसीआई खास प्लान बना रहा है। जहां वायु सेना भी अपना योगदान देगी।

Indian Cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY वनडे वर्ल्ड कप 2023 के दौरान नरेंद्र मोदी स्टेडियम

ODI World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच के लिए टीम इंडिया अहमदाबाद पहुंच गई है। यह मैच 19 नवंबर को खेला जाएगा। इस मैच को स्पेशल बनाने के लिए बीसीसीआई कई बड़े इंतजाम कर रहा है। टीम इंडिया 12 साल के बाद वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची है। भारत ने अपने सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड को 70 रनों से हराया। फाइनल के लिए तैयारियां शुरू हो चुकी है। वायु सेना भी फाइनल मैच में अपना एक अहम योगदान देगी।

BCCI ने बनाया खास प्लान

वर्ल्ड कप के फाइनल मैच से पहले 19 नवंबर को भारतीय वायुसेना की सूर्य किरण एरोबैटिक टीम ‘एयर शो’ पेश करेगी। एक अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी देते हुए पीटीआई से बताया। रक्षा विभाग के गुजरात के पब्लिक रिलेशन ऑफिसर (पीआरओ) ने बताया कि सूर्य किरण एरोबेटिक (हवाई जहाज की कलाबाजी) टीम मोटेरा इलाके के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाने वाले फाइनल ये पहले दस मिनट तक अपने करतब से लोगों को रोमांचित करेगी। आपको बता दें कि बीसीसीआई क्लोजिंग सेरेमनी का भी आयोजन कर सकती है।

प्रधानमंत्री भी होंगे मौजूद

पीआरओ ने एक बयान में कहा कि एयर शो का अभ्यास शुक्रवार और शनिवार को होगा। भारतीय वायुसेना की सूर्य किरण एरोबेटिक टीम में आमतौर पर नौ विमान शामिल होते हैं और इसने देश भर में कई एयर शो किए हैं। वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार किसी देश की वायुसेना भी शामिल होगी। जहां एक एयर शो का आयोजन किया जाएगा। इस फाइनल मैच को देखने के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू भी पहुंच सकती हैं। वहीं कई बड़े सितारों की भी आने की उम्मीद जताई जा रही है। भारतीय टीम ने साल 2011 में आखिरी बार वनडे वर्ल्ड कप जीता था। भारतीय फैंस को 12 सालों ने वर्ल्ड कप खिताब का इंतजार है। टीम इंडिया इस वर्ल्ड कप शानदार फॉर्म में भी है।

यह भी पढ़ें

डेविड वॉर्नर ने रचा इतिहास, वर्ल्ड कप में रोहित-सचिन के इस खास क्लब में हुए शामिल

डेविड मिलर ने सेंचुरी लगाकर उड़ा दिया गर्दा, बनाए इतने सारे कीर्तिमान

Latest Cricket News