A
Hindi News खेल क्रिकेट 'टीम इंडिया के बड़े खिलाड़ी हमेशा...,' भारतीय अंपायर के बयान से मचा बवाल

'टीम इंडिया के बड़े खिलाड़ी हमेशा...,' भारतीय अंपायर के बयान से मचा बवाल

भारत का इंटरनेशनल एलीट पैनल में प्रतिनिधित्व करने वाले एक अंपायर ने भारतीय क्रिकेट टीम के बड़े खिलाड़ियों को लेकर अपने एक बयान से बवाल मचा दिया है।

अंपायर नितिन मेनन का...- India TV Hindi Image Source : GETTY अंपायर नितिन मेनन का भारतीय खिलाड़ियों पर बड़ा बयान

भारत के अंपायर नितिन मेनन पिछले कुछ सालों से काफी मशहूर हो गए हैं। वह मौजूदा समय में आईसीसी के एलीट पैनल का भी हिस्सा हैं। एशेज सीरीज 2023 में भी वह अंपायर्स की लिस्ट में शामिल हैं। आईसीसी द्वारा आयोजित टी20 वर्ल्ड कप 2021 और 2022 दोनों में मेनन अंपायरिंग करते दिखे थे। इसके अलावा वह इंग्लैंड दौरे पर भी गए थे जहां साउथ अफ्रीका सीरीज के दौरान उन्होंने अंपायरिंग की थी। जून 2020 में आईसीसी एलीट पैनल का हिस्सा बनने के बाद से वह 15 टेस्ट, 24 वनडे और 20 टी20 इंटरनेशनल में अंपायरिंग कर चुके हैं। अभी एशेज में भी वह अगले महीने अपना डेब्यू करेंगे।

एशेज डेब्यू से पहले नितिन मेनन ने पीटीआई को दिए एक इंटरव्यू में बवाल मचाने वाला बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि, भारत में टीम इंडिया के मैच के दौरान काफी प्रेशर होता है। लेकिन इसी प्रेशर ने उन्हें आगे बढ़ने में काफी मदद की है। वहीं इसी प्रेशर के कारण विदेश में होने वाले मैचों में अंपायरिंग करना उनके लिए आसान हो गया है। गौरतलब है कि हाल ही में नितिन मेनन और विराट कोहली के बीच कुछ फैसलों को लेकर कई खबरें आती थीं। सोशल मीडिया पर भी दोनों को लेकर काफी चर्चा होती है। अब टीम इंडिया के बड़े खिलाड़ियों के बारे में बिना नाम लिए मेनन ने बड़ा बयान दिया है।

टीम इंडिया के बड़े खिलाड़ी....

नितिन मेनन ने इंटरव्यू में कहा कि, जब टीम इंडिया भारत में ही खेलती है तो काफी हाइप होता है। टीम इंडिया के कई बड़े खिलाड़ी मुझपे या किसी के ऊपर भी दबाव बनाने की कोशिश करते हैं। वह हमेशा 50-50 फैसलों के अपने हक में ले जाना चाहते हैं। लेकिन अगर हम अंपायर्स खुद को कंट्रोल कर लेते हैं और प्रेशर को हैंडल कर लेते हैं तो हमारा फोकस इस दबाव पर नहीं जाता है। साथ ही यह हमें बताता है कि हम मजबूती से ऐसी परिस्थितियों को हैंडल करने में सक्षम हैं ना कि प्लेयर्स द्वारा बनाए गए प्रेशर में आ जाएं। इससे मुझे काफी आत्मविश्वास मिला है। 

Image Source : TwitterNitin Menon

नितिन मेनन एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में अंपायरिंग करेंगे। उससे पहले उन्होंने यह भी कहा कि, इंटरनेशनल अंपायर्स के पैनल में भारत का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए बड़ी जिम्मेदारी है। मेरे पास शुरुआती दौर में खासा अनुभव नहीं था। लेकिन पिछले तीन साल में मुझे एक अंपायर के तौर पर आगे बढ़ने में काफी मदद मिली है। एशेज को लेकर वह बोले कि, यह एक अच्छी सीरीज होगी। मैं पिछले साल भी इंग्लैंड में साउथ अफ्रीका सीरीज के दौरान था। मैं अब सही मायने में देख पाउंगा कि असल में Bazball क्या है। तो मुझे पता है कि क्या हो सकता है। ऑस्ट्रेलिया का पेस अटैक मजबूत है और इंग्लैंड की टीम जिस तरह से खेल रही है वह टेस्ट क्रिकेट को नए मुकाम तक ले जा रही है।

यह भी पढ़ें:-

बांग्लादेश ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास, दर्ज की 21वीं सदी की सबसे बड़ी जीत

भारत और पाकिस्तान का मैच हुआ रद्द, एशिया कप से आई बड़ी खबर

Latest Cricket News