A
Hindi News खेल क्रिकेट INDW vs AUSW: शेफाली की पारी नहीं आई काम, ऑस्ट्रेलिया ने तीसरा टी20 जीतकर सीरीज में ली बढ़त

INDW vs AUSW: शेफाली की पारी नहीं आई काम, ऑस्ट्रेलिया ने तीसरा टी20 जीतकर सीरीज में ली बढ़त

INDW vs AUSW: एलिसी पेरी की शानदार अर्धशतकीय पारी और गेंदबाजों की कसी हुई गेंदबाजी की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को तीसरे मैच में हराकर सीरीज में बढ़त बना ली है।

INDW vs AUSW, Indian women cricket team- India TV Hindi Image Source : GETTY ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम

INDW vs AUSW: भारत और ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम के बीच खेले गए तीसरे टी20 मैच में मेहमान टीम ने 21 रनों से जीत हासिल की। एलिसा हिली की कप्तानी में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 172 रनों का सफलतापूर्वक बचाव किया और भारतीय टीम को 151 के स्कोर पर रोकने में कामयाब रही। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने जीत के साथ ही पांच मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त भी बना ली है। ऑस्ट्रेलिया की ऑलराउंडर एलीसी पेरी को उनकी 75 रनों की तूफानी पारी के लिए प्लेयर ऑफ दी मैच चुना गया।

मैच की बात करें तो ब्रेबोर्न स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के 173 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पिछले मैच की स्टार खिलाड़ी रहीं स्मृति मंधना 10 गेंदों में महज एक रन बनाकर तीसरे ही ओवर में पवेलियन लौट गईं। जेमिमा रोड्रिग्ज भी कुछ खास नहीं कर पाईं और 11 गेंदों में 16 रन बनाकर आउट हुईं। हालांकि इसके बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर और शेफाली वर्मा ने तेजी से रन बनाते हुए टीम को शुरुआती झटकों से उबारा और अर्धशतकीय पारी भी निभाई। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 54 गेंदों में 73 रन जोड़े। 

शेफाली और कौर के बीच हुई अहम साझेदारी

एक समय टीम इंडिया 2 विकेट के गंवाकर 106 रन बना चुकी थी और अच्छी स्थिति में नजर आ रही थी और तेजी से जीत की तरफ बढ़ रही थी। लेकिन शेफाली के 52 रन के स्कोर पर आउट होते ही टीम लड़खड़ा गई और देखते-देखते भारत ने 6 रन के अंदर अपने तीन विकेट गंवा दिए। हरमनप्रीत भी पारी को आगे ले जाने में नाकाम रहीं और 37 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं। आखिरी के ओवरों में दीप्ति शर्मा ने कुछ उम्मीदें जगाई लेकिन वह काफी नहीं था और टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 151 रन ही बना पाई। दीप्ति 17 गेंदों में 25 रन बनाकर नाबाद रहीं। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से डॉर्सी ब्राउन और एश्ले गार्डनर ने दो-दो विकेट लिए।

पेरी और हैरिस की आतिशी पारी

इससे पहले आस्ट्रेलिया ने शुरूआती झटकों से उबरते हुए एलिस पैरी की 47 गेंद में 75 रन की अर्धशतकीय पारी की मदद से आठ विकेट पर 172 रन का प्रतिस्पर्धी स्कोर खड़ा किया। टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आस्ट्रेलिया की शुरूआत काफी खराब रही। उसने दूसरे ओवर में पांच रन के स्कोर पर दो विकेट गंवा दिए थे। लेकिन पैरी और फिर ग्रेस हैरिस (18 गेंद में 41 रन) ने आस्ट्रेलिया को प्रतिस्पर्धी स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभायी। आस्ट्रेलिया ने 10 ओवर में तीन विकेट पर 79 रन बना लिये थे और फिर अंतिम 10 ओवर में टीम ने स्कोर में 93 रन जोड़े। भारत के लिये रेणुका सिंह, अंजलि सरवनी, देविका वैद्य और दीप्ति शर्मा ने दो दो विकेट झटके। सलामी बल्लेबाज बेथ मूनी (30 रन) और पैरी (47 गेंद में 75 रन) ने तीसरे विकेट के लिये सात ओवर में 64 रन की साझेदारी निभाकर आस्ट्रेलियाई पारी को संभाला। पैरी ने हैरिस के साथ पांचवें विकेट के लिये 55 रन की साझेदारी निभाकर आस्ट्रेलिया को अच्छे स्कोर तक पहुंचाया। 

 

Latest Cricket News