A
Hindi News खेल क्रिकेट INDW vs ENGW, U19 T20 WC Final Highlights: इंग्लैंड को हराकर वर्ल्ड चैंपियन बना भारत, शेफाली की सेना ने रचा इतिहास

INDW vs ENGW, U19 T20 WC Final Highlights: इंग्लैंड को हराकर वर्ल्ड चैंपियन बना भारत, शेफाली की सेना ने रचा इतिहास

INDW vs ENGW, U19 T20 WC Final Highlights: भारतीय महिला अंडर-19 क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड को हराकर वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम कर लिया है।

भारतीय महिला अंडर 19 टीम- India TV Hindi Image Source : TWITTER भारतीय महिला अंडर 19 टीम

INDW vs ENGW, U19 T20 WC Final Highlights: भारत और इंग्लैंड के बीच अंडर 19 महिला टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला खेला गया। भारतीय कप्तान शेफाली वर्मा ने खिताबी मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। भारतीय टीम की शानदार गेंदबाजी के सामने इंग्लैंड की टीम महज 68 रनों पर सिमट गई। वहीं भारतीय टीम आसानी से 69 रनों का लक्ष्य चेज करके वर्ल्ड चैंपियन बनी। इंग्लैंड ने सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया को मात दी थी और न्यूजीलैंड को हराकर टीम इंडिया ने फाइनल में जगह बनाई थी। शेफाली वर्मा की इस युवा टीम ने इतिहास रच दिया है। महिला क्रिकेट के इतिहास में भारत के नाम यह पहला वर्ल्ड कप आया है। भारतीय टीम के लिए इस मैच में तितस, पार्श्वी और अर्चना ने 2-2 विकेट लिए। वहीं शेफाली, सोनम और मन्नत को भी एक-एक सफलता मिली। जवाब में भारत ने 14 ओवर में लक्ष्य हासिल कर वर्ल्ड कप जीत लिया।

Latest Cricket News