A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL 2022 : RCB का कप्तान बनने के बाद डुप्लेसी ने विराट कोहली को लेकर कही ये बात

IPL 2022 : RCB का कप्तान बनने के बाद डुप्लेसी ने विराट कोहली को लेकर कही ये बात

आरसीबी ने डु प्लेसी को नीलामी में सात करोड़ रुपये में खरीदा था और वह पूरे सीजन के लिए उपलब्ध रहेंगे। 

Virat Kohli- India TV Hindi Image Source : PTI Virat Kohli

Highlights

  • आईपीएल 2022 में फैफ डुप्लेसी करेंगे आरसीबी की कप्तानी
  • इससे पहले आईपीएल में सीएसके लिए खेल रहे थे फैफ डुप्लेसी
  • आईपीएल में फैफ डुप्लेसी को पहली बार कप्तानी करने का मौका

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर यानी आरसीबी ने आईपीएल 2022 के लिए दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसी को अपनी टीम का नया कप्तान बनाया है। चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों में शामिल रहे डु प्लेसी को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपा जाना लगभग तय था, क्योंकि विराट कोहली ने एक दशक तक टीम की कप्तानी करने के बाद पिछले सीजन के बाद कप्तानी छोड़ने की घोषणा पहले ही कर दी थी। विराट कोहली की कप्तानी में टीम आईपीएल खिताब जीतने में नाकाम रही थी। 

आरसीबी ने डु प्लेसी को नीलामी में सात करोड़ रुपये में खरीदा था और वह पूरे सीजन के लिए उपलब्ध रहेंगे। टीम के अध्यक्ष प्रथमेश मिश्रा और क्रिकेट संचालन निदेशक माइक हेसन ने एक आनलाइन कार्यक्रम के दौरान डु प्लेसी को कैप सौंपी। वर्ष 2020 में सभी फॉर्मेट में दक्षिण अफ्रीका की कप्तानी छोड़ने वाले डु प्लेसी ने आरसीबी का कप्तान बनने के बाद कहा कि मैं बेहद आभारी हूं। मैं आईपीएल में काफी खेला हूं और खेल के विभिन्न आयामों को समझता हूं। विदेशी खिलाड़ी पर भरोसा करना आसान नहीं होता। 

फैफ डुप्लेसी ने कहा कि मैं घरेलू खिलाड़ियों के अनुभव पर काफी निर्भर करूंगा। हमारे पास इस खेल के महान नेतृत्वकर्ताओं में से एक विराट कोहली है। आईपीएल में अब तक 100 मैच खेलने वाले करीब 37 साल के डु प्लेसी ने 2935 रन बनाए हैं और इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 131 से अधिक का रहा। उन्होंने पिछले साल सुपरकिंग्स के खिताबी जीत के अभियान के दौरान 633 रन बनाए थे। अब फैफ डुप्लेसी की कोशिश होगी कि आरसीबी को आईपीएल का खिताब दिलाया जाए। 

(Bhasha inputs)

Latest Cricket News