A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट टीम से बाहर रहेगा यह बड़ा खिलाड़ी! दो टीमों का चयन करेंगे सेलेक्टर्स

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट टीम से बाहर रहेगा यह बड़ा खिलाड़ी! दो टीमों का चयन करेंगे सेलेक्टर्स

भारतीय टीम 9 से 19 जून तक साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी। इसी बीच 16 जून को भारत की एक टीम इंग्लैंड रवाना होगी टेस्ट और लिमिटेड ओवर सीरीज के लिए।

<p>अजिंक्य रहाणे हाल ही...- India TV Hindi Image Source : AP अजिंक्य रहाणे हाल ही में श्रीलंका सीरीज में भी भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं थे

Highlights

  • इंग्लैंड के खिलाफ 1 से 5 जुलाई तक एकमात्र टेस्ट मैच खेलेगा भारत
  • आईपीएल के बाद साउथ अफ्रीका के साथ 9 से 19 जून तक टीम इंडिया खेलेगी टी20 सीरीज
  • एक बार फिर BCCI दो टीमों का चयन करने का कर रही विचार

IPL 2022 में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के 13वें मैच के दौरान भारत के सीनियर खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) की मांसपेशियों (Hamstring Injury) में खिंचाव आ गया था। उनकी यह हैमस्ट्रिंग इंजरी ग्रेड 3 की है जिसमें तकरीबन चार हफ्ते तक का आराम चाहिए होता है। भारतीय टीम इंग्लैंड के दौरे पर 16 जून को रवाना होगी ऐसे में उनकी फिटनेस पर बड़ा सवाल है। यही कारण है कि अजिंक्य रहाणे इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट की टीम से बाहर रह सकते हैं।

IPL 2022 से भी बाहर हुए रहाणे

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अजिंक्य रहाणे सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के बबल से भी बाहर हो सकते हैं। उन्हें सनराइर्ज हैदराबाद के खिलाफ मैच के दौरान चोट लगी थी। इसके बाद 14 मई को खेले गए इस मैच में वह फील्डिंग करते हुए भी नहीं दिखे थे। आईपीएल 2022 (IPL 2022) में रहाणे ने अभी तक 7 मैचों में 133 रन बनाए हैं। वहीं श्रीलंका के खिलाफ खेली गई पिछली टेस्ट सीरीज में पूर्व कप्तान और उप कप्तान को चेतेश्वर पुजार के साथ टीम में जगह नहीं मिली थी।

IPL 2022 : KKR को बड़ा झटका, बड़ा खिलाड़ी आईपीएल से बाहर

साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए चुनी जाएंगी दो टीमें

भारतीय चीम 9 जून से 19 जून तक साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी। उसके लिए विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत, केएल राहुल, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा और चेतेश्वर पुजारा जैसे अन्य नियमित खिलाड़ियों को इंग्लैंड के खिलाफ दौरे (टेस्ट और टी20) की टी में चुना जाएगा। साथ ही बड़ी बात यह है कि इन खिलाड़ियों को साउथ अफ्रीका सीरीज से बाहर रखा जाएगा। यानी उस सीरीज के लिए चयनकर्ता एक दूसरी टीम बनाने की तैयारी में हैं।

गौरतलब है ऐसा ही पिछले साल भी बीसीसीआई कर चुकी है। इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज के दौरान भारत की युवा टीम श्रीलंका में वनडे और टी20 सीरीज शिखर धवन के नेतृत्व में खेल रही थी। ऐसा ही इस बार भी देखने को मिल सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक तिलक वर्मा, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, रुतुराज गायकवाड़, प्रसिद्ध कृष्णा और आवेश खान जैसे खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है। उनके साथ अनुभवी शिखर धवन, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक और भुवनेश्वर कुमार मौजूद रह सकते हैं।

IND vs SA Series : आईपीएल के स्टार खिलाड़ियों को मौका संभव, जानिए कप्तानी का दावेदार कौन

हालांकि सूर्यकुमार यादव और दीपक चाहर की फिटनेस पर संशय है। वहीं कोचिंग स्टाफ को भी अपनी ड्यूटी डिवाइड करनी पड़ सकती हैं। इस पूरे विचार पर अभी हेड कोच राहुल द्रविड़ का पक्ष जानना भी शेष है। कहा यह भी जा रहा है कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलने वाली टीम ही डबलिन जाएगी और आयरलैंड के खिलाफ 26 और 28 जून को दो मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी। जबकि सीनियर और नियमित टीम इंग्लैंड में मौजूद रहगी। इंग्लैंड में भारत को पहले 1 से 5 जुलाई तक एकमात्र टेस्ट मैच बर्मिंघम के एजबेस्टन में खेलना है।

Latest Cricket News