A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL 2022 Auction: आईपीएल 2022 की नीलामी में इस देश के होंगे सबसे ज्यादा खिलाड़ी

IPL 2022 Auction: आईपीएल 2022 की नीलामी में इस देश के होंगे सबसे ज्यादा खिलाड़ी

बीसीसीआई ने मंगलवार को उन 590 खिलाड़ियों की सूची जारी कर दी है जिनकी 12 और 13 फरवरी को होने वाले आईपीएल ऑक्शन में बोली लगेगी।

David Warner (File Photo)- India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM David Warner (File Photo)

नई दिल्ली। बीसीसीआई ने मंगलवार को उन 590 खिलाड़ियों की सूची जारी कर दी है जिनकी 12 और 13 फरवरी को होने वाले आईपीएल ऑक्शन में बोली लगेगी। इस सूची में 47 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों हैं जिसमें पैट कमिंस और डेविड वॉर्नर जैसे शीर्ष खिलाड़ियों का नाम है। कमिंस और वॉर्नर के साथ, टी20 विश्व कप विजेता स्टीव स्मिथ, मिशेल मार्श, मैथ्यू वेड, जोश हेजलवुड, एडम जाम्पा और एश्टन एगर भी मार्की सेट का हिस्सा होंगे।

ये मार्की उन 48 खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिनका रिजर्व प्राइस सबसे ज्यादा 200 लाख है। एरोन फिंच, उस्मान ख्वाजा, केन रिचर्डसन और क्रिस लिन 150 लाख के अगले ब्रैकेट में हैं। सीनियर खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अनकैप्ड पंद्रह ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी नीलामी पूल में हैं, जिनमें हेडन केर, मैट शॉर्ट और टॉम रोजर्स शामिल हैं, जिन्होंने हाल ही में बीबीएल सीजन शानदार प्रदर्शन किया था।

ICC U19 World Cup: सेमीफाइनल से पहले भारतीय कप्तान यश ढुल ने किया प्लान का खुलासा

लेकिन 20 लाख के सबसे निचली लिस्ट में 11 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों में 18 वर्षीय एनएसडब्ल्यू ऑलराउंडर एडन काहिल का नाम है, जो वर्तमान में कैरेबियन में अंडर-19 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया की टीम के साथ है।

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, "दो करोड़ रुपये उच्चतम आरक्षित मूल्य है और 48 खिलाड़ियों ने खुद को इस वर्ग में रखने का फैसला किया है।"

1.5 करोड़ रुपये के आरक्षित मूल्य के साथ नीलामी सूची में 20 खिलाड़ी हैं, जबकि 34 खिलाड़ी एक करोड़ रुपये के आरक्षित मूल्य वाले क्रिकेटरों की सूची में हैं।

बेंगलुरु में एक्शन से भरपूर आईपीएल 2022 खिलाड़ी नीलामी के दौरान कुछ बेहतरीन भारतीय और विश्व क्रिकेट प्रतिभाओं की सेवाएं हासिल करने के लिए 10 फ्रेंचाइजी इन पर बोली लाएंगी।

(With IANS Inputs)

Latest Cricket News