A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL 2022 Mega Auction: आईपीएल की नीलामी में इन 5 धुरंधर ओपनर्स पर लग सकती है बड़ी बोली

IPL 2022 Mega Auction: आईपीएल की नीलामी में इन 5 धुरंधर ओपनर्स पर लग सकती है बड़ी बोली

इस बार की नीलामी में कई भारतीय और विदेशी दिग्गज ओपनर्स भी हिस्सा ले रहे हैं, जिनपर टीमें बड़ी बोली लगाने के लिए तैयार रहेंगी।

FILE PHOTO OF WARNER, DE KOCK AND LYNN- India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM FILE PHOTO OF WARNER, DE KOCK AND LYNN

Highlights

  • डेविड वॉर्नर के लिए कई टीमें पैस लगा सकती है करोड़ों की बोली
  • सभी टीमों की निगाहें धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज डी कॉक रहेगी
  • आक्रामक ओपनर जॉनी बेयरेस्टो पर सभी टीमों की निगाहें टिकी होंगी

IPL 2022 की मेगा नीलामी के दिन काफी नजदीक आ चुके हैं। 12-13 फरवरी को होने वाले इस नीलामी के दौरान सभी फ्रेंचाइजी की नजरें अपनी टीम में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को शामिल करने पर होगी। सभी 10 फ्रेंचाइजी अपनी टीम में दिग्गज ओपनिंग बल्लेबाजों को भी शामिल करना चाहेंगे। इस बार की नीलामी में कई भारतीय और विदेशी दिग्गज ओपनर्स भी हिस्सा ले रहे हैं, जिनपर टीमें बड़ी बोली लगाने के लिए तैयार रहेंगी। आइये जानते हैं कि कौन हैं वो 5 धुरंधर ओपनर्स जिनपर टीमें लगा सकती हैं बड़ी बोली:

1. डेविड वॉर्नर
ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक ओपनर और सनराइजर्स हैदराबाद के पूर्व कप्तान डेविड वार्नर आईपीएल इतिहास के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक हैं। एक ओपनर के साथ-साथ वॉर्नर के नेतृत्व क्षमता के भी क्रिकेट फैंस कायल हैं। वॉर्नर का IPL करियर अब तक शानदार रहा है। उन्होंने 150 मैचों में 41.16 की औसत और 139.97 के स्ट्राइक रेट से 5,449 रन बनाए हैं। साथ ही उन्होंने इस टूर्नामेंट में चार शतक और 50 अर्धशतक जड़े हैं। वार्नर ने सबसे ज्यादा तीन बार ऑरेंज कैप भी जीती है। पिछले सीजन में हुए विवाद के कारण सनराइजर्स हैदराबाद ने वॉर्नर को रिटेन नहीं किया है। दो करोड़ रुपये बेस प्राइस वाले इस विस्फोटक बल्लेबाज के लिए कई टीमें पैस करोड़ों की बोली लगा सकती है।

2. क्विंटन डी कॉक
दक्षिण अफ्रीकी के इस धाकड़ बल्लेबाज ने IPL में अबतक शानदार खेल दिखाया है। एक शानदार ओपनिंग बल्लेबाज के साथ-साथ डी कॉक एक बेहतरीन विकेटकीपर भी हैं। उन्होंने पिछले सीजन में मुंबई इंडियंस के लिए 11 मैचों में 297 रन बनाए जिसमें 2 अर्धशतक भी शामिल था। डिकॉक को हालांकि मुंबई इंडियंस ने रिटेन नहीं किया है। इस वजह से नीलामी में सभी टीमों की निगाहें इस धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज पर रहेगी। 

Image Source : IPLT20.COMMumbai Indians' Quinton de Kock bats against Rajasthan Royals 

3. जॉनी बेयरस्टो
इंग्लैंड के आक्रामक ओपनर जॉनी बेयरेस्टो पर भी इस बार सभी टीमों की निगाहें टिकी होंगी। बेयरस्टो IPL के 28 मैचों में 41.52 की शानदार औसत से 1,038 रन बना चुके हैं। इस दौरान उन्होंन एक शतक और सात अर्धशतक भी लगाया है। बेयरस्टो ओपनिंग के साथ-साथ किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी करने में सक्षम हैं। इंग्लैंड के इस बल्लैबाज की बेस प्राइस 1.5 करोड़ रुपये है। नीलामी के दौरान उनके लिए भी कई टीमें आपस में भिड़ सकती हैं।

4. जेसन रॉय
इंग्लैंड के ओपनर जेसन रॉय भी आईपीएल टीमों के लिए एक अच्छे विकल्प साबित हो सकते हैं। बेयरस्टो ने अब तक महज 13 IPL मैच खेले हैं। इसमें उनके नाम लगभग 30 की औसत से 329 रन हैं। इंग्लैंड के इस बल्लैबाज की बेस प्राइस दो करोड़ रुपये है। इस बार के मेगा ऑक्शन में रॉय के लिए बड़ी बोली लगने की उम्मीद है।

Image Source : IPLT20.COMFile Photo of Jason Roy

5. क्रिस लिन
ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक ओपनर क्रिस लिन पर भी बड़ी बोली लग सकती है। पिछले सीजन उन्हें मुंबई की तरफ से सिर्फ 1 मैच खेलने का मौका मिला था जिसमें उन्होंने 49 रनों की शानदार पारी खेली थी। लिन ने अबतक कुल 42 IPL मैचों में हिस्सा लिया है जिसमें उनके नाम 34.07 की औसत से 1,329 रन है। इस दौरान उनका स्ट्राईक रेट 140.63 का रहा है। 

Image Source : MUMBAI INDIANSChris Lynn during a Mumbai Indians intra-squad practice match in Abu Dhabi

Latest Cricket News