A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL 2022: सीजन-15 का शेड्यूल हुआ जारी, CSK और KKR के बीच होगी पहली भिड़ंत

IPL 2022: सीजन-15 का शेड्यूल हुआ जारी, CSK और KKR के बीच होगी पहली भिड़ंत

आईपीएल 2022 का पहला मैच भारतीय समयानुसार शाम को 7 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा। आईपीएल के इस 15वें सीजन के सभी मैचों का आयोजन कुल चार वेन्यू पर किया जा रहा है।

IPL, KKR, CSK, BCCI, IPL 2022 schedule, Sports, Cricket, India - India TV Hindi Image Source : TWITTER/IPL IPL 2022

Highlights

  • आईपीएल 2022 का पहला मैच भारतीय समयानुसार शाम को 7 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा
  • आईपीएल के इस 15वें सीजन के सभी मैचों का आयोजन कुल चार वेन्यू पर किया जा रहा है

डिफेंडिंग चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 15वें चरण के शुरूआती मैच में यहां 26 मार्च को वानखेड़े स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के सामने होगी। बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) ने रविवार को इस लुभावनी लीग के कार्यक्रम की घोषणा की जो चार स्टेडियमों - मुंबई में वानखेड़े स्टेडियम और क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया, नवी मुंबई में डीवाई पाटिल स्टेडियम और पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम - में खेली जायेगी। 

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने मीडिया विज्ञप्ति में कहा, ‘‘65 दिन में कुल 70 लीग मैच और चार प्लेऑफ मुकाबले खेले जायेंगे। ’’ टूर्नामेंट में 12 ‘डबल हेडर’ (एक दिन में दो मैच) होंगे और इन दिनों में पहला मैच दोपहर साढ़े तीन बजे और शाम का मैच साढ़े सात बजे शुरू होगा। 

Image Source : TwitterIPL 2022

Image Source : TwitterIPL 2022

पहला ‘डबल हेडर’ 27 मार्च को होगा जिसमें दिन का मुकाबला ब्रैबोर्न स्टेडियम (सीसीआई) में होगा जिसमें दिल्ली कैपिटल्स की भिड़ंत पांच बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस से होगी। फिर शाम का मैच डी वाई पाटिल स्टेडियम में खेला जायेगा जिसमें पंजाब किंग्स का सामना रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर से होगा। पुणे में पहला मैच 29 मार्च को खेला जायेगा जिसमें सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स आमने सामने होंगी। 

बीसीसीआई ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि वानखेड़े और डीवाई पाटिल स्टेडियम में 20-20 मैच जबकि ब्रैबोर्न स्टेडियम और पुणे में 15-15 मैच खेले जायेंगे। फाइनल लीग मैच भी यहां वानखेड़े स्टेडियम में खेला जायेगा जिसमें 22 मई को सनराइजर्स हैदराबाद का सामना पंजाब किंग्स से होगा। 

दो नयी टीमें गुजरात टाइटन्स और लखनऊ सुपर जायंट्स अपना पहला मैच 28 मार्च को वानखेड़े स्टेडियम में खेलेंगी। बीसीसीआई ने कहा कि प्लेऑफ और (29 मई को होने वाला) फाइनल के कार्यक्रम की घोषणा बाद में की जायेगी।

Latest Cricket News