A
Hindi News खेल क्रिकेट अर्जुन तेंदुलकर मुंबई के लिए खेलेंगे पहला IPL मुकाबला! ये घातक गेंदबाज चोटिल होकर बाहर

अर्जुन तेंदुलकर मुंबई के लिए खेलेंगे पहला IPL मुकाबला! ये घातक गेंदबाज चोटिल होकर बाहर

मुंबई इंडियंस की टीम आज केकेआर के खिलाफ भिड़ने वाली है। देखना खास रहेगा कि ये टीम प्लेइंग 11 में अर्जुन तेंदुलकर को मौका देती है या नहीं।

Arjun Tendulkar- India TV Hindi Image Source : IPL 2023 Arjun Tendulkar

IPL 2023: आईपीएल 2023 के 22वें मुकाबले में आज मुंबई इंडियंस की टीम के सामने कोलकाता नाइट राइ़डर्स की टीम है। इस मैच से पहले 3 मुकाबलों में एक जीत के साथ मुंबई के 2 अंक हैं। अंक तालिका में ऊपर जाने के लिए मुंबई के लिए इस मैच में जीत हासिल करना काफी जरूरी रहेगा। हालांकि इस मैच से पहले ही मुंबई की टीम को एक तगड़ा झटका लगा। दरअसल मुंबई के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर इस मुकाबले से पहले ही बाहर हो चुके हैं। ऐसे में मुंबई की टीम को उनकी जगह एक बार फिर से भरनी होगी। ऐसे में आज एक बार फिर ये उम्मीद की जा रही है कि अर्जुन तेंदुलकर को मुंबई की प्लेइंग 11 में मौका मिल सकता है।

अर्जुन को मिलेगा पहला मौका?

अर्जुन को मुंबई की टीम ने इस साल ऑक्शन में 30 लाख रुपये में अपनी टीम में शामिल किया था। लेकिन हर बार की तरह एक बार फिर से ये खिलाड़ी अपने पहले मौके का इंतजार कर रहा है। मुंबई की टीम ने सबसे पहले अर्जुन को आईपीएल 2018 के मेगा ऑक्शन में अपनी टीम में शामिल किया था, लेकिन आजतक ये खिलाड़ी एक भी आईपीएल मुकाबला नहीं खेल पाया है। पिछले सीजन में तो मुंबई की टीम लगातार खिलाड़ियों की इंजरी और बाहर होने से जूझ रही थी। फिर भी रोहित शर्मा ने अर्जुन को मौका नहीं दिया।

आर्चर की चोट ने बढ़ाई टेंशन?

ऐसे में आज उम्मीद की जा रही है कि आर्चर की जगह टीम में अर्जुन तेंदुलकर को मौका मिल सकता है। आर्चर पिछले मैच में भी नहीं खेले थे और उनकी जगह राइली मेरेडिथ को मौका दिया गया था, लेकिन इस गेंदबाज ने 9 से ज्यादा की इकॉनमी से रन खाए। ऐसे में अर्जुन को आज एक मौका देना तो बनता है। वहीं आर्चर की बात करें तो ये खिलाड़ी प्रैक्टिस के दौरान चोटिल हो गया था।  

मुंबई इंडियंस का पूरा स्क्वॉड

कैमरन ग्रीन, रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, जसप्रीत बुमराह, टिम डेविड, सूर्यकुमार यादव, जोफ्रा आर्चर, डेवाल्ड ब्रेविस, तिलक वर्मा, राइली मेरेडिथ, जेसन बेहरेनडॉर्फ, पीयूष चावला, अर्जुन तेंदुलकर, रमनदीप सिंह, शम्स मुलानी, नेहल वढेरा, कुमार कार्तिकेय, संदीप वॉरियर, ऋतिक शौकीन, आकाश मधवाल, अरशद खान, राघव गोयल, डुआन यानसन, ट्रिस्टन स्टब्स और विष्णु विनोद।

Latest Cricket News