A
Hindi News खेल क्रिकेट वर्ल्ड कप में हैट्रिक लेने वाले इस खिलाड़ी का एक और बड़ा धमाका, IPL ऑक्शन में रज दिया इतिहास

वर्ल्ड कप में हैट्रिक लेने वाले इस खिलाड़ी का एक और बड़ा धमाका, IPL ऑक्शन में रज दिया इतिहास

IPL 2023 के लिए हुए मिनी ऑक्शन के दौरान गुजरात टाइटंस की टीम ने आयरलैंड के एक खिलाड़ी को 4.4 करोड़ रुपये में खरीदा।

Joshua Little- India TV Hindi Image Source : AP/PTI Joshua Little

23 दिसंबर 2022 आईपीएल इतिहास के लिए सबसे बड़ा दिन रहा। इस दिन ऑक्शन के दौरान ऐसी बोलियां लगाई गई जो पिछले 15 सालों में कभी देखने को नहीं मिला। आईपीएल ऑक्शन ने अपने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिया। इस साल कई ऐसी वाकया देखने को मिले जो कभी भी नहीं हुए थे। ऑक्शन के दौरान एसोसिएट नेशन के खिलाड़ियों का बोलबाला रहा। इस दौरान गुजरात की टीम ने आयरलैंड के तेज गेंदबाज जोश लिटिल को अपनी टीम में शामिल कर लिया।

इंडियन प्रीमियर लीग में कॉन्ट्रैक्ट हासिल करने वाले आयरलैंड के पहले खिलाड़ी जोश लिटिल ने इसे ‘अविश्वसनीय अवसर’ करार दिया तथा कहा कि वह भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या और मुख्य कोच आशीष नेहरा के साथ काम करने को लेकर उत्साहित हैं। मौजूदा चैंपियन गुजरात टाइटंस ने कोच्चि में शुक्रवार को हुई आईपीएल नीलामी में 23 वर्षीय लिटिल को चार करोड़ 40 लाख रुपए में खरीदा था। टाइटंस ने हार्दिक की अगुवाई और पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज नेहरा के कोच रहते हुए अपने पहले सीजन में ही आईपीएल का खिताब जीता था। 

IPL कॉन्ट्रैक्ट के बाद क्या बोले लिटिल

लिटिल ने क्रिकेट आयरलैंड के बयान में कहा कि ‘‘मैं बहुत खुश हूं कि मुझे मौजूदा चैंपियन गुजरात टाइटंस ने अनुबंधित किया है। मैं इतनी शानदार टीम में हार्दिक पंड्या के नेतृत्व में खेलने को लेकर उत्साहित हूं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं कोच आशीष नेहरा के साथ काम करने को लेकर भी उत्साहित हूं और टाइटंस के प्रबंधन को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने मुझ पर भरोसा जताया।’’ 

बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने 2016 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था और उन्होंने अभी तक 22 वनडे और 53 टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेले हैं। लिटिल ने कहा, ‘‘मुझे आयरलैंड की तरफ से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खेलना पसंद है और यह हमेशा मेरी प्राथमिकता रहेगी, लेकिन आईपीएल में खेलना और वहां सीखना अविश्वसनीय अवसर होगा। मैं इसमें मेरा समर्थन करने के लिए क्रिकेट आयरलैंड का आभार व्यक्त करता हूं।’’ क्रिकेट आयरलैंड के ‘हाई परफॉर्मेंस’ निदेशक रिचर्ड होल्ड्सवर्थ ने कहा, ‘‘हमें जोश के लिए खुशी है और उन्हें अगले साल के आईपीएल के लिए शुभकामनाएं देते हैं। जोश कड़ी मेहनत करने वाला और प्रतिबद्ध क्रिकेटर है जो कि आयरिश व्यवस्था में आगे बढ़ा है।’’ लिटिल ने पिछले साल चेन्नई सुपर किंग्स के लिए नेट गेंदबाज की भूमिका निभाई थी। 

Latest Cricket News