A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL के लिए अपने देश का साथ छोड़ने को तैयार था ये खिलाड़ी, ऑक्शन में सभी 10 टीमों ने दे दिया धोखा

IPL के लिए अपने देश का साथ छोड़ने को तैयार था ये खिलाड़ी, ऑक्शन में सभी 10 टीमों ने दे दिया धोखा

IPL 2023 के लिए शुक्रवार को किए गए ऑक्शन के दौरान इंग्लैंड के एक खिलाड़ी को किसी भी टीम ने नहीं खरीदा।

IPL Auction 2023- India TV Hindi Image Source : BCCI/IPL IPL Auction 2023

इस साल के आईपीएल ऑक्शन ने अपने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए। शुक्रवार को कोच्चि में हुए ऐतिहासिक ऑक्शन में सभी 10 टीमों ने बोली लगाई। इस दौरान इंग्लैंड के खिलाड़ियों का बोलबाला रहा। इंग्लैंड के सैम करन को खरीदने के लिए सभी टीमों ने अपना जोर लगा दिया। अंत में पंजाब किंग्स ने 18.50 करोड़ की ऐतिहासिक बोली लगाकर सभी को हैरान करते हुए सैम करन को अपनी टीम में शामिल कर लिया। सैम करन के अलावा बेन स्टोक्स और हैरी ब्रुक पर भी काफी महंगी बोली लगाई गई। ऑक्शन में कुल 405 खिलाड़ियों को शामिल किया गया, जिसमें से 80 खिलाड़ी ही बिक सकें। इसमें से एक खिलाड़ी ऐसा भी है जो आईपीएल के लिए अपने देश का साथ छोड़ने को तैयार था, मगर ऑक्शन के दौरान उसे कोई भी खरीदार न मिल सका। 

कौन है वो खिलाड़ी

यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि हाल ही में चर्चा में रहे रेहान अहमद हैं। पाकिस्तान के खिलाफ इसी महीने डेब्यू करने वाले रेहान अहमद इस ऑक्शन में 50 लाख की बेस प्राइस पर उपलब्ध थे, लेकिन किसी भी टीम ने उनके लिए बोली नहीं लगाई। रेहान अहमद ने ऑक्शन से पहले कहा था कि अगर आईपीएल में उन्हें कोई भी टीम खरीद लेती है तो वह फरवरी के महीने में होने वाले न्यूजीलैंड दौरे पर अपनी टीम इंग्लैंड के साथ नहीं जाएंगे। रेहान ने अपने डेब्यू मैच में पाकिस्तान के खिलाफ पांच विकेट लेकर सभी को हैरान कर दिया था। इसके बाद से ये आशंका लगाई जा रही थी कि रेहान के लिए ऑक्शन में टीम अच्छी बोली लगाएगी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं और इस युवा खिलाड़ी को निराशा हाथ लगी।

इंग्लैंड टेस्ट टीम के कोच ब्रेंडन मैकुलम ने कहा था कि अगर उन्हें आईपीएल में कोई टीम खरीद लेती है तो यह शानदार होगा। रेहान ने लेस्टरशायर के लिए 14 टी20 ब्लास्ट और हंड्रेड में सदर्न ब्रेव के लिए पांच मैच खेले हैं। रेहान अभी काफी युवा हैं और वह आने वाले समय में आईपीएल में अपनी किस्मत को आजमा सकते हैं। रेहान दुनिया भर के अन्य टी20 लीग भी खेलते हैं। इंग्लैंड की टीम इस युवा गेंदबाज को लेकर काफी सीरियस है। 

Latest Cricket News