A
Hindi News खेल क्रिकेट इम्पैक्ट प्लेयर रूल इस वजह से टीमों के लिए है फायदेमंद, कप्तान धोनी ने कर दिया बड़ा खुलासा

इम्पैक्ट प्लेयर रूल इस वजह से टीमों के लिए है फायदेमंद, कप्तान धोनी ने कर दिया बड़ा खुलासा

चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल 2023 के पहले मुकाबले में गुजरात टाइटंस के खिलाफ 5 विकेट से हार झेलनी पड़ी। अब सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने इम्पैक्ट प्लेयर रूल पर बड़ा बयान दिया है।

MS Dhoni - India TV Hindi Image Source : PTI MS Dhoni

गुजरात टाइटंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल 2023 के पहले मैच में 5 विकेट से शिकस्त दी। गुजरात के लिए बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। चेन्नई के लिए सिर्फ ऋतुराज गायकवाजड़ ही बड़ी पारी खेल पाए। सीएसके ने गुजरात को 179 रनों का टारगेट दिया, जिसे गुजरात की टीम ने पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया। अब चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने इम्पैक्ट प्लेयर रूल पर बड़ा बयान दिया है।

धोनी ने दिया ये बयान 

चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग मुकाबले से पहले कहा कि टीम में इम्पैक्ट प्लेयर का होना फायदेमंद है क्योंकि इससे फैसले करने की प्रक्रिया आसान हो जाती है। नए इम्पैक्ट प्लेयर नियम के तहत मैच की स्थिति के अनुसार मैच के बीच में एक बल्लेबाज या गेंदबाज को बदला जा सकता है। इस नियम से मुकाबलों के और अधिक रोमांचक होने की उम्मीद है। धोनी ने टॉस के दौरान कहा कि यह (इम्पैक्ट प्लेयर) होना काफी फायदेमंद है। फैसला करना थोड़ा आसान हो जाता है क्योंकि आप उसका इस्तेमाल कभी भी कर सकते हैं धोनी को हालांकि लगता है कि इस नियम से टीम में ऑलराउंडर की भूमिका कम हो जाएगी। उन्होंने कहा कि इस नियम के कारण ऑलराउंडर का प्रभाव थोड़ा कम हो जाएगा।

ऋतुराज ने खेली बड़ी पारी 

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए ऋतुराज गायकवाड़ ने कमाल की बल्लेबाजी की। उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए। उनकी शानदार बैटिंग की वजह से ही चेन्नई की टीम बड़े स्कोर तक पहुंच पाई। उन्होंने 92 रन बनाए। उनके अलावा सीएसके की तरफ से कोई भी स्टार खिलाड़ी कमाल का खेल नहीं दिखा पाया। मोईन अली ने 23 बनाए। शिवम दुबे ने 19 रन बनाए। गुजरात टाइटंस के लिए मोहम्मद शमी, अल्जारी जोसेफ और राशिद खान ने 2-2 विकेट हासिल किए। 

गुजरात ने जीता मैच 

गुजरात टाइटंस ने आखिरी ओवर  में चेन्नई सुपर किंग्स को 5 विकेट से शिकस्त दी। गुजरात के लिए शुभमन गिल ने तूफानी पारी खेली। उन्होंने 63 रन बनाए। आखिरी में विजय शंकर ने 27 रनों की पारी खेली। राहुल तेवातिया ने 15 रनों की पारी खेली। इसके अलावा ऋद्धिमान साहा ने 25 रनों का योगदान दिया। 

Latest Cricket News