A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL 2023: दिल्ली कैपिटल्स ने इस बदलाव के साथ जीते हैं 100% मैच, प्लेऑफ से बाहर हो सकती है CSK

IPL 2023: दिल्ली कैपिटल्स ने इस बदलाव के साथ जीते हैं 100% मैच, प्लेऑफ से बाहर हो सकती है CSK

IPl 2023: दिल्ली कैपिटल्स की टीम एक बड़े बदलाव के साथ सीएसके के खिलाफ मैच खेलने के लिए उतरेगी। उनकी टीम ने जब-जब ये बदलाव किया है उनकी टीम ने एक भी मैच नहीं हारा है।

Delhi Capitals, IPL 2023, Chennai Super Kings, DC vs CSK- India TV Hindi Image Source : PTI/AP दिल्ली कैपिटल्स बनाम चेन्नई सुपर किंग्स

आईपीएल 2023 में दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच शनिवार को मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स की टीम एक बड़े बदलाव के साथ मैदान पर उतरेगी। जब-जब दिल्ली की टीम ने ऐसे बदलाव किए है उनकी टीम को एक मैच में भी हार का सामना नहीं करना पड़ा है। सीएसके और डीसी के बीच यह मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियमो में खेला जाएगा। साथ ही दोनों टीमों का यह अंतिम लीग मुकाबला होने जा रहा है। प्लेऑफ की रेस से पहले ही बाहर हो चुकी दिल्ली कैपिटल्स की टीम सीएसके की प्लेऑफ की राहे मुश्किल कर सकती है। सीएसके को प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए यह मुकाबला जीतना होगा। अगर सीएसके ऐसा नहीं करती है तो उनकी टीम को अन्य मैचों के रिजल्ट पर निर्भर होना पड़ेगा।

इस बदलाव के साथ एक भी मैच नहीं हारी DC

दिल्ली कैपिटल्स की टीम सीएसके के खिलाफ एक बड़ा बदलाव करने जा रही है। दरअसल उनकी टीम इस मैच में एक नए किट के साथ नजर आएगी। दिल्ली की टीम साल 2020 से अपने एक मैच में रेनबो जर्सी के साथ मैदान पर उतरती है। ऐसा ही कुछ इस मैच में भी होने जा रहा है। दिल्ली कैपिटल्स की टीम जब भी रेनबो जर्सी के साथ मैदान उतरी है उनकी टीम ने एक भी मुकाबला नहीं गंवाया है। साल 2020 में उन्होंने इस जर्सी में आरसीबी को हराया था। साल 2021 में मुंबई और साल 2022 में केकेआर को रौंदा था। ऐसे में सीएसके के लिए यह एक अच्छे संकेत नहीं है। दिल्ली कैपिटल्स पहले ही पंजाब किंग्स का काम खराब कर चुकी है। कही उनकी टीम सीएसके के साथ भी ऐसा न कर दे।

इस सीजन एक बार दिल्ली को रौंद चुकी है सीएसके

चेन्नई सुपर किंग्स ने इस साल दिल्ली कैपिटल्स को एक मैच हरा चुकी है। वह मैच सीएसके के होम ग्राउंड चेपॉक में खेला गया था। जहां उन्होंने दिल्ली की टीम को 27 रनों से हराया था। दिल्ली में सीएसके की टीम लंबे समय के बाद कोई मैच खेलने जा रहा है। हालांकि दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड पर एक नजर डाले तो सीएसके का पलड़ा भारी नजर आ रहा है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 28 मुकाबले खेले जा चुके हैं। जिसमें सीएसके ने 18 और दिल्ली कैपिटल्स के सिर्फ 10 मैचों में जीत हासिल हुई है। लेकिन सीएसके के लिए यह मैच बहुत अहम है। ऐसे में टीम के कप्तान एमएस धोनी इस मैच को हल्के में नहीं लेना चाहेंगे।

Latest Cricket News