A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL फाइनल में गुजरात टाइटंस के तीन खिलाड़ियों में भिड़ंत, कोई एक बनेगा विजेता

IPL फाइनल में गुजरात टाइटंस के तीन खिलाड़ियों में भिड़ंत, कोई एक बनेगा विजेता

IPL 2023 के फाइनल मुकाबले में गुजरात टाइटंस के तीन खिलाड़ियों में टक्कर है। ये मुकाबला सीएसके के खिलाफ खेला जाएगा।

GT vs CSK, IPL Final- India TV Hindi Image Source : PTI गुजरात टाइटंस

आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला आज खेला जाएगा, जहां चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस की टीमें आमने-सामने होंगी। इस रोमांचक मैच का आयोजन अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में किया जा रहा है। एक ओर सीएसके अपने पांचवे ट्रॉफी की तलाश में है, वहीं गत चैंपियन गुजरात टाइटंस अपने आईपीएल ट्रॉफी का बचाव करने के लिए मैदान पर उतरेगी। लेकिन आज होने वाले मुकाबले में गुजरात टाइटंस के तीन खिलाड़ी ऐसे हैं जिनके बीच आगे निकलने की टक्कर है। अब आप सोच रहे होंगे कि एक टीम के खिलाड़ी भला किस चीज के लिए आपस में भिड़ेंगे। तो चलिए आपको बताते हैं।

इन खिलाड़ियों में लगी होड़

आईपीएल में आज होने वाले फाइनल मुकाबले में गुजरात टाइटंस के जो तीन खिलाड़ी आपस में भिड़ेंगे वो हैं मोहम्मद शमी, राशिद खान और मोहित शर्मा। इन तीन खिलाड़ी इस वक्त आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में पहले तीन स्थान पर हैं। अब आज होने वाले मैच में पर्पल कैप हासिल करने के लिए ये खिलाड़ी आपस में भिड़ते नजर आएंगे। इस वक्त मोहम्मद शमी रेस में सबसे आगे हैं। उनके नाम 28 विकेट दर्ज हैं। वहीं उनके ठीक पीछे राशिद खान 27 विकेट के साथ दूसरे स्थान पर हैं। हालांकि मोहित शर्मा 24 विकेट के साथ काफी पीछे हैं, उन्हें शमी को पछाड़ने के लिए 5 विकेट लेने होंगे। साथ ही ये भी उम्मीद करनी होगी कि शमी इस मैच में एक भी विकेट न ले।

ऑरेंज कैप पर गिल का कबजा

इस वक्त ऑरेंज कैप गुजरात टाइटंस के स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल के पास है। गिल ने इस साल 16 मैचों में 851 रन बना लिए हैं। उनके पीछ आरसीबी के फाफ डु प्लेसिस हैं जो कि 730 रनों के साथ दूसरे स्थान पर हैं और उनकी टीम आईपीएल से बाहर हो चुकी है। फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम है जिनकी ओर से सबसे ज्यादा रन डेवोन कॉनवे ने बनाए है। कॉनवे इस लिस्ट में 625 रनों के साथ छठे स्थान पर है। कॉनवे चाह कर भी अगले मैच में गिल को नहीं पछाड़ सकेंगे, क्योंकि वह अभी उनसे 226 रन पीछे हैं जोकि एक मैच में बना पाना नामुमकिन काम है। कुल मिलाकर कहे तो ऑरेंज कैप इस साल शुभमन के ही पास रहने की उम्मीद है। 

Latest Cricket News