A
Hindi News खेल क्रिकेट क्वालीफायर में हार्दिक का मैच जिताऊ दांव, पूरे सीजन के बाद अचानक बाहर बैठा दिया ये स्टार खिलाड़ी

क्वालीफायर में हार्दिक का मैच जिताऊ दांव, पूरे सीजन के बाद अचानक बाहर बैठा दिया ये स्टार खिलाड़ी

सीएसके के खिलाफ क्वालीफायर में हार्दिक पांड्या ने अचानक एक खिलाड़ी को टीम में एंट्री दे दी।

GT vs CSK Qualifier 1- India TV Hindi Image Source : PTI GT vs CSK Qualifier 1

IPL 2023: आईपीएल 2023 के पहले क्वालीफायर में गुजरात टाइटंस के सामने चेन्नई सुपर किंग्स की टीम है। इस मैच में गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। वहीं मैच से पहले टॉस के वक्त हार्दिक ने अपनी टीम में एक बड़े बदलाव की जानकारी दी। हार्दिक ने एक ऐसे खिलाड़ी को प्लेऑफ में खेलने के लिए उतार दिया जो अभी तक इस सीजन में नहीं उतरा था।

हार्दिक ने किया प्लेइंग 11 में बड़ा बदलाव

हार्दिक पांड्या ने सीएसके के खिलाफ क्वालीफायर के लिए प्लेइंग 11 में युवा तेज गेंदबाज दर्शन नालकंडे को शामिल किया। नालकंडे महाराष्ट्र में जन्मे दाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं, जो घरेलू क्रिकेट में विदर्भ के लिए खेलते हैं। उन्होंने आईपीएल में कुछ मैच खेले हैं लेकिन मौजूदा सीजन में यह उनका पहला मैच है। नालकंडे ने 2022 में गुजरात के लिए आईपीएल में डेब्यू किया और पिछले साल उनके लिए दो मैच खेले। उनका पहला मैच पंजाब किंग्स के खिलाफ था और उन्होंने आईपीएल डेब्यू पर 2 विकेट लिए थे। फिर उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ एक मैच खेला जहां उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला। 

यश दयाल को किया बाहर

गुजरात की प्लेइंग 11 से महेंद्र सिंह धोनी ने यश दयाल को बाहर कर दिया। यश वही गेंदबाज हैं जिनके एक ही ओवर में रिंकू सिंह ने 5 छक्के लगा दिए थे। इसके बाद यश को एक महीने तक टीम में नहीं लिया गया। हालांकि उन्हें कुछ मैच के लिए टीम में वापस लाया गया। लेकिन क्वालीफायर मैच में एक बार फिर यश को बाहर कर दिया गया।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11:

गुजरात टाइटंस: शुभमन गिल, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (कप्तान), दासुन शनाका, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, दर्शन नालकंडे, मोहित शर्मा, नूर अहमद, मोहम्मद शमी

चेन्नई सुपर किंग्स: रुतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, अजिंक्य रहाणे, अंबाती रायडू, शिवम दूबे, मोइन अली, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, महेश थीक्षना

Latest Cricket News