A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL 2023:शुभमन गिल के शतक के दौरान बना नया वर्ल्ड रिकॉर्ड, क्रिकेट इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

IPL 2023:शुभमन गिल के शतक के दौरान बना नया वर्ल्ड रिकॉर्ड, क्रिकेट इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

IPL 2023: मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए मुकाबले में शुभमन गिल ने शानदार शतक लगया। इस शतक के साथ ही उन्होंने कई बड़े रिकॉर्ड तोड़े।

Shubman Gill- India TV Hindi Image Source : PTI Shubman Gill

आईपीएल 2023 का क्वालीफायर 2 मुकाबला गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया। इस मैच को गुजरात टाइटंस ने 62 रनों से जीत फाइनल में एंट्री हासिल कर ली है। गुजरात की जीत में शुभमन गिल का अहम योगदान रहा। गिल ने अपने बल्ले से कई आईपीएल रिकॉर्ड तोड़े, लेकिन क्या आप जानते हैं कि गिल जब बल्लेबाजी कर रहे थे उस दौरान एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया गया। इस रिकॉर्ड को गिल ने नहीं बल्कि उनके फैंस और उस दौरान मैच देख रहे दर्शकों ने बनाया।

टूटा वर्ल्ड रिकॉर्ड

दरअसल गुजरात टाइटंस की टीम जब बल्लेबाजी कर रही थी तब आईपीएल के डिजिटल स्ट्रीमिंग पार्टनर जियो सिनेमा पर 2.57 करोड़ लोगों ने मैच देखा। जोकि एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड है। दर्शकों ने गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस के बीच खेले गए इस मुकाबले में शुभमन गिल की बल्लेबाजी के दौरान इस रिकॉर्ड को बनाया। इस मैच ने इसी साल बने एक रिकॉर्ड को तोड़ा जोकि गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेले गए मैच के दौरान बनाया गया था। इस मैच ने साल 2019 में वर्ल्ड कप में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए मैच के रिकॉर्ड तोड़ा था।

गुजरात टाइटंस ने जीता मैच 

गुजरात टाइटंस की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 234 रन बनाए, जिसमें शुभमन गिल ने शानदार 129 रन बनाए। उनकी वजह से ही गुजरात की टीम बड़ा स्कोर बना पाई। वहीं, मुंबई इंडियंस के लिए तिलक वर्मा और सूर्यकुमार यादव ही अच्छी पारियां खेल पाए। सूर्यकुमार ने 61 रन और तिलक वर्मा ने 42 रनों का योगदान दिया, लेकिन इन दो बल्लेबाजों के अलावा कोई भी अच्छी पारी नहीं खेल पाया और अंत में मुंबई की टीम 171 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। इसके साथ ही मुंबई का सफर यहीं खत्म हो गया। रविवार के चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच फाइनल मैच खेला जाएगा। इस मैच में कुछ और नए रिकॉर्ड बनने की उम्मीद है।

Latest Cricket News