A
Hindi News खेल क्रिकेट MI vs SRH: मुंबई इंडियंस के लिए करो या मरो का मैच, कहीं अपने ही जाल में फंस न जाए रोहित की सेना

MI vs SRH: मुंबई इंडियंस के लिए करो या मरो का मैच, कहीं अपने ही जाल में फंस न जाए रोहित की सेना

MI vs SRH: मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आज वानखेड़े में मुकाबला खेला जाएगा।

MI vs SRH, Pitch report- India TV Hindi Image Source : PTI मुंबई इंडियंस की टीम

आईपीएल 2023 में मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आज मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच का आयोजन मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में किया जाएगा। प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए मुंबई इंडियंस को किसी भी कीमत पर यह मुकाबला जीतना होगा। मुंबई अगर यह मुकाबला हार जाती है तो उनका सफर आईपीएल में यहीं खत्म हो जाएगा। ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा सनराइजर्स को हल्के में लेने की भूल नहीं करेंगे। मुंबई में होने वाले मैच में पिच का योगदान अहम होगा। आइए दोनों टीमों के बीच खेले जाने वाले इस अहम मुकाबले से पहले यहां की पिच पर एक नजर डालें।

वानखेड़े में ऐसी होगी पिच

वानखेड़े की पिच पर एक रोमांचक मुकाबले की उम्मीद है। इस पिच से बल्लेबाजों को मदद मिलने की उम्मीद है। यहां की पिच पर गेंद में गति और उछाल होती है, ऐसे में गेंद अच्छी तरह से बल्ले पर आती है। यह आम तौर पर स्ट्रोक खेलने में सहायता करता है। हालांकि शुरुआती गति और उछाल से तेज गेंदबाजों को कुछ मदद मिल सकती है। यहां पर तेज गेंदबाजों ने पिछले तीन सालों में 69% विकेट लिए हैं, जबकि स्पिनरों ने शेष 31% विकेट लिए हैं। ऐसे में मैच के शुरुआत में तेज गेंदबाज असर डाल सकते हैं। मुंबई अगर पहले बल्लेबाजी करती है तो उन्हें हैदराबाद की तेज गेंदाबजी से बच के रहने की जरूरत होगी।

क्या टॉस बनेगा बॉस

इस मैदान पर अक्सर ओस का एक अहम योगदान होता है। लेकिन दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला दोपहर में खेला जाएगा। मैच दोपहर में होने के कारण ओस और टॉस दोनों का रोल खत्म हो जाता है। ऐसे में कप्तानों के लिए टॉस से ज्यादा सही प्लानिंग मायने रखेगी। कुल मिलाकर कहे तो टॉस इस मैच में बॉस नहीं बन सकेगा।

IPL 2023 के लिए दोनों टीमों का स्क्वॉड

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (c), ईशान किशन (w), कैमरन ग्रीन, सूर्यकुमार यादव, नेहल वढेरा, टिम डेविड, ऋतिक शौकीन, क्रिस जॉर्डन, पीयूष चावला, जेसन बेहरेनडॉर्फ, आकाश मधवाल, विष्णु विनोद, कुमार कार्तिकेय, रमनदीप सिंह, ट्रिस्टन स्टब्स , राघव गोयल, अरशद खान, डेवाल्ड ब्रेविस, अर्जुन तेंदुलकर, रिले मेरेडिथ, शम्स मुलानी, तिलक वर्मा, डुआन जांसेन, संदीप वारियर

सनराइजर्स हैदराबाद: अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्करम (c), हेनरिक क्लासेन (w), हैरी ब्रूक, ग्लेन फिलिप्स, अब्दुल समद, कार्तिक त्यागी, मयंक डागर, भुवनेश्वर कुमार, नीतीश रेड्डी, टी नटराजन, मयंक मारकंडे, विवरेंट शर्मा, मयंक अग्रवाल, संवीर सिंह, अकील होसेन, मार्को जानसन, फजलहक फारूकी, आदिल राशिद, अनमोलप्रीत सिंह, उमरान मलिक, उपेंद्र यादव, समर्थ व्यास

Latest Cricket News