A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL 2023 में चमका बिहार का लाल, लगातार दे रहा सेलेक्टर्स के दरवाजे पर दस्तक

IPL 2023 में चमका बिहार का लाल, लगातार दे रहा सेलेक्टर्स के दरवाजे पर दस्तक

आईपीएल 2023 में बिहार के एक तेज गेंदबाज ने कमाल का प्रदर्शन कर खूब सुर्खियां बटोरी हैं।

Mukesh Kumar- India TV Hindi Image Source : IPL Mukesh Kumar

IPL 2023: आईपीएल 2023 के 34वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के सामने सनराइजर्स हैदराबाद की टीम थी। दिल्ली की टीम ने इस मैच में 7 रन से जीत दर्ज कर अपनी लगातार दूसरी जीत हासिल की है। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली की टीम ने 144 रन बोर्ड पर लगाए थे। जवाब में हैदराबाद की टीम ने 6 विकेट खोकर सिर्फ 137 रन बनाए। इस मैच के हीरो युवा भारतीय गेंदबाज मुकेश कुमार रहे। 

मुकेश ने जिताया दिल्ली को मुकाबला

हैदराबाद की टीम इस मैच में चेज करने उतरी तो उनकी शुरुआत ही खराब रही। हैरी ब्रूक छठे ओवर में सिर्फ 7 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद मयंक अग्रवाल 49 रन बनाकर वापस लौटे। वहीं 15 रन राहुल त्रिपाठी और 5 रन अभिषेक शर्मा के बैट से आए। हैनरिच क्लासेन ने 31 रन बनाकर टीम की वापसी कराने की कोशिश जरूर की। लेकिन अंत में ये टीम आखिरी ओवर में 12 रन बनाने में नाकामयाब रही। ये ओवर मुकेश ने ही फेंका था।

मुकेश को मिला था टीम इंडिया का बुलावा

बिहार के गोपालगंज से संबंध रखने वाले तेज गेंदबाज मुकेश कुमार को भारतीय नेशनल टीम के सेलेक्टर्स ने श्रीलंका के खिलाफ हुई टी20 सीरीज के लिए टीम का हिस्सा बनाया था। यह उनके करियर में पहला मौका था जब उनके लिए टीम इंडिया ने अपने दरवाजे खोले। हालांकि ये खिलाड़ी डेब्यू नहीं कर पाया।

दिल्ली ने ऑक्शन में सबसे ज्यादा रकम मुकेश पर लगाए

आईपीएल 2023 के लिए हुए मिनी ऑक्शन में दिल्ली कैपिटल्स ने कुल 5 खिलाड़ियों को खरीदा। दिल्ली ने इन 5 खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा रकम तेज गेंदबाज मुकेश के लिए खर्च किए। कैपिटल्स ने मुकेश को 5 करोड़ 50 लाख रुपए में अपने नाम किया जो राइली रूसो पर खर्च किए पैसों से भी काफी ज्यादा है।    

Latest Cricket News