A
Hindi News खेल क्रिकेट गुजरात क्वालीफाई, अब 7 टीमों के बीच फंसा पेंच! पूरी तरह गड़बड़ाया प्लेऑफ का समीकरण

गुजरात क्वालीफाई, अब 7 टीमों के बीच फंसा पेंच! पूरी तरह गड़बड़ाया प्लेऑफ का समीकरण

गुजरात की जीत के बाद अब आईपीएल 2023 का प्लेऑफ पूरी तरह फंस चुका है।

IPL 2023 playoff scenario- India TV Hindi Image Source : IPL IPL 2023 playoff scenario

GT vs SRH: आईपीएल 2023 के 62वें मैच में आज गुजरात टाइटंस के सामने सनराइजर्स हैदराबाद की टीम थी। इस मैच में गुजरात ने 34 रनों से जीत हासिल की। गुजरात की टीम जहां इस जीत के साथ प्लेऑफ का टिकट कटा चुकी है, वहीं हैदराबाद को बाहर का रास्ता देखना पड़ा है। लेकिन गुजरात के प्लेऑफ में पहुंचने के बाद कई टीमों का समीकरण फंस चुका है। इस रिपोर्ट में हम आपको आईपीएल के प्लेऑफ का समीकरण समझाने जा रहे हैं।

सीएसके लखनऊ के पास क्वालीफायर का मौका

सीएसके की टीम के 13 मैचों में 7 जीत और 4 हार के बाद 15 अंक हैं। एक मैच इस टीम का बारिश के चलते रद भी हुआ था। सीएसके इस वक्त पॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर है। अगले मैच में जीत के साथ सीएसके की टीम कम से कम प्लेऑफ में अपना रास्ता पक्का कर सकती है। लेकिन लखनऊ और मुंबई की टीम के पास अब टॉप-2 में पहुंचने का एक बड़ा मौका है। और हो सकता है कि सीएसके की टीम क्वालीफायर की जगह एलिमिनेटर मैच खेले।

बता दें कि मुंबई की टीम के 12 मैचों में 14 अंक हैं और इस वक्त ये टीम अंक तालिका में तीसरे नंबर पर है। अगर मुंबई की टीम अपना अगला मुकाबला जीतती है तो वो सीधा दूसरे नंबर पर पहुंच जाएगी। वहीं अगर सीएसके की टीम अपना अगला मैच हारती है तो उनके लिए फिर दूसरे नंबर पर पहुंच पाना नामुमकिन हो जाएगा।  लखनऊ की टीम अब 12 मैचों में 6 जीत के साथ 13 अंक लेकर पॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर है। लखनऊ को अपने बचे हुए दो मैच मुंबई और केकेआर से खेलने हैं। अगर वो एक भी मैच जीत जाती है तो राजस्थान की टीम अपना आखिरी मैच जीतकर भी प्लेऑफ की रेस से बाहर हो जाएगी। यानी राजस्थान की उम्मीदें अभी लखनऊ के ऊपर निर्भर हैं।

आरसीबी का हाल कैसा?

आरसीबी, मुंबई इंडियंस, पंजाब किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच प्लेऑफ में जाने के लिए कांटे की टक्कर होगी। यह सभी टीमें 16 अंक के फिगर तक पहुंच सकती हैं। लेकिन आगामी मुकाबलों में इन सभी का सामना एक दूसरे से होगा यानी एक टीम आगे जाएगी और एक बाहर जाएगी, ऐसे समीकरण बनते नजर आ रहे हैं। इस वक्त आरसीबी, राजस्थान, केकेआर और पंजाब के 12-12 अंक हैं। वहीं केकेआर और राजस्थान अपने 13-13 मैच भी खेल चुकी हैं। यानी मुकाबलों के हिसाब से देखा जाए तो आरसीबी और पंजाब के पास बाकी टीमों से ज्यादा क्वालीफाई करने का चांस है।

Latest Cricket News