A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL 2023 से पहले फॉर्म में लौटा KKR का ये घातक खिलाड़ी, टी20 में रच दिया इतिहास

IPL 2023 से पहले फॉर्म में लौटा KKR का ये घातक खिलाड़ी, टी20 में रच दिया इतिहास

IPL 2023: केकेआर की टीम आईपीएल में अपना पहला मुकाबला 1 अप्रैल को पंजाब किंग्स के खिलाफ खेलेगी। इस मैच से पहले केकेआर के एक स्टार खिलाड़ी ने टी20 इंटरनेशनल में एक बड़ा कारनामा कर दिया है।

KKR, Shakib Al Hasan- India TV Hindi Image Source : PTI आईपीएल टीम केकेआर

IPL 2023 का 16वां सीजन शुरू होने जा रहा है। इस सीजन के लिए सभी टीमें जमकर मेहनत कर रही हैं। इसी बीच केकेआर के एक खिलाड़ी ने कमाल कर दिया है। केकेआर को अपना पहला मुकाबला 1 अप्रैल को पंजाब किंग्स के खिलाफ खेलना है। इस मैच से पहले केकेआर का एक घातक खिलाड़ी अपने पुराने फॉर्म में लौट चुका है। इस खिलाड़ी का शानदार फॉर्म टीम के लिए अच्छे संकेत हैं। हम बात कर रहे हैं केकेआर के ऑलराउंडर साकिब अल हसन की। साकिब अल हसन ने आयरलैंड के खिलाफ खेले जा रहे टी20 सीरीज के दौरान एक बड़ा कारनामा कर दिया है।

बन गए T20I के नंबर 1 गेंदबाज

दरअसल आईपीएल से पहले बांग्लादेश और आयरलैंड के बीच टी20 सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के दूसरे मुकाबले में साकिब अल हसन ने 4 ओवर में 22 रन देकर पांच विकेट झटके। साकिब इस मैच में अपना चौथा विकेट लेते ही टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए। अब उनके नाम 114 मैचों में 136 विकेट हो गए हैं। जोकि टी20 इंटरनेशनल में किसी भी गेंदबाज द्वारा सबसे ज्यादा है। उन्होंने न्यूजीलैंड के स्टार गेंदाबज टिम साउथी को पछाड़ा। साउथी के नाम 107 मैचों में 134 विकेट दर्ज हैं। ये दोनों ही खिलाड़ी इस साल केकेआर के लिए खेल रहे हैं।

इस खिलाड़ी ने भी किया कमाल

बांग्लादेश और आयरलैंड के बीच खेला दूसरा टी20 मुकाबला बारिश के कारण बाधित रहा। मैच को 20 ओवर से घटाकर 17 ओवर का कर दिया गया। इस मैच में आयरलैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम ने 17 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 202 रन बना डाले। 203 रनों के टारगेट का पीछा करने मैदान पर उतरी आयरलैंड की टीम 17 ओवर में 9 विकेट खोकर 125 रन ही बना सकी और बांग्लादेश ने यह मुकाबला 77 रन से जीत लिया।

इस दौरान बांग्लादेश के लिटन दास ने भी शानदार पारी खेली। उन्होंने सिर्फ 41 गेंदों पर 83 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने बांग्लादेश के लिए सबसे तेज अर्धशतक के रिकॉर्ड को भी अपने नाम कर लिया। इस मैच में उन्होंने सिर्फ 18 गेंदों पर अपनी फिफ्टी लगाई। लिटन भी इस साल आईपीएल का हिस्सा हैं और वह केकेआर के लिए ही खेल रहे हैं।

Latest Cricket News