A
Hindi News खेल क्रिकेट राशिद खान के आगे फीका पड़ा सूर्यकुमार यादव का शतक, हार कर भी बनाया ये महारिकॉर्ड

राशिद खान के आगे फीका पड़ा सूर्यकुमार यादव का शतक, हार कर भी बनाया ये महारिकॉर्ड

IPL 2023: राशिद खान ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपनी ऐतिहासिक पारी से एक महारिकॉर्ड बना दिया है।

Suryakumar Yadav, Rashid Khan, IPL 2023- India TV Hindi Image Source : PTI सूर्यकुमार यादव और राशिद खान

आईपीएल 2023 का 57वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस के बीच खेला गया। इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने टेबल टॉपर गुजरात की टीम को 27 रनों से हरा दिया। मुंबई की जीत में सूर्यकुमार यादव का अहम योगदान रहा। सूर्या ने इस मैच में अपना पहला आईपीएल शतक लगाया। उन्होंने 49 गेंदों पर 103 रनों का नाबाद पारी खेली। उनकी इस पारी के दमपर मुंबई की टीम ने गुजरात के सामने 5 विकेट खोकर 218 रन ठोक डाले। दूसरी पारी में गुजरात टाइटंस की टीम 8 विकेट पर 191 रन ही बना सकी और मुंबई ने बड़ी आसानी से यह मुकाबला अपने नाम कर लिया। गुजरात भले ही यह मैच हार गई हो, लेकिन उनकी टीम के राशिद खान ने अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लिय़ा।

राशिद खान ने बनाया महारिकॉर्ड

राशिद खान ने गुजरात टाइटंस के लिए पहले गेंदबाजी करते हुए पहली पारी में 30 रन देकर 4 विकेट झटके। मैच के दौरान वह सबसे किफायती गेंदबाज रहे। वहीं टारगेट चेज करते हुए भी उन्होंने अपने बल्ले से एक ऐतिहासिक पारी खेल डाली। 8वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए राशिद खान ने 32 गेंदों पर 79 रनों की नाबाद पारी खेली। उन्होंने इस दौरान 3 चौके और 10 छक्के जड़े। राशिद खान ने इस दौरान एक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर पैट कमिंस का रिकॉर्ड तोड़ते हुए 8वें नंबर पर आईपीएल इतिहास की सबसे बड़ी पारी खेल डाली।

Image Source : PTIआपस में हाथ मिलाते सूर्यकुमार यादव और राशिद खान

IPL में 8वें नंबर पर सबसे बड़ी पारी

  • 79* राशिद खान (साल 2023)
  • 66* पैट कमिंसन (साल 2021)
  • 64 हरभजन सिंहन (साल 2015)
  • 52* क्रिस मॉरिसन (साल 2017)

काम ना आया राशिद का कमाल

मुंबई इंडियंस के खिलाफ राशिद खान की पारी काम न आई और उनकी टीम को यह मैच 27 रनों से गंवाना पड़ा। मुंबई से मिली हार के बाद उनकी टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर सकी। उनकी टीम अगर यह मुकाबला जीत जाती तो वह बड़ी आसानी से प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाते, लेकिन ऐसा हो न सका। इस मुकाबले के बाद प्लेऑफ की रेस और भी रोमांचक हो गई है। यहीं नहीं टॉप की टीमों के बीच भी पहले और दूसरे स्थान पर जगह बनाने के लिए होड़ मजी हुई है। 57 मैचों के बाद भी अभी तक किसी भी टीम ने प्लेऑफ में अपनी जगह नहीं बनाई है। आईपीएल इतिहास में शायद ही ऐसा कभी हुआ होगा। गुजरात टाइटंस अभी 12 मैचों में 8 जीत से 16 अंकों के साथ पहले स्थान पर है, लेकिन सीएसके और मुंबई इंडियंस की टीम आने वाले दिनों में उन्हें पहले स्थान से हटा सकती है।

Latest Cricket News