A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL के बीच ही बढ़ी टीम इंडिया की मुश्किलें, WTC फाइनल में नहीं खेल पाएंगे ये 3 घातक खिलाड़ी

IPL के बीच ही बढ़ी टीम इंडिया की मुश्किलें, WTC फाइनल में नहीं खेल पाएंगे ये 3 घातक खिलाड़ी

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप से टीम इंडिया के तीन खिलाड़ी आईपीएल के बीच ही बाहर हो चुके हैं।

Team India- India TV Hindi Image Source : PTI Team India

IPL 2023: आईपीएल का 16वां सीजन धमाकेदार अंदाज में खेला जा रहा है। वहीं इस टूर्नामेंट के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला भी खेला जाना है। लेकिन इस मैच से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। दरअसल भारतीय टीम इस मुकाबले में अपने 3 स्टार खिलाड़ियों के बिना खेलने वाली है।

1. श्रेयस अय्यर

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से बाहर हो चुके हैं। मंगलवार को खबर आई कि ये खिलाड़ी अपनी कमर की चोट से ठीक नहीं हो पाया है, वहीं अब अय्यर आईपीएल 2023 और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से बाहर हो चुका हैं। उन्हें बैक इंजरी है, जिसकी वजह से उन्हें सर्जरी करवानी पड़ेगी और वह 6 से 7 महीने क्रिकेट के मैदान से दूर रह सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में चोटिल होने की वजह से वह पहला टेस्ट मैच नहीं खेल पाए थे। फिर उन्होंने दूसरे टेस्ट में वापसी की, लेकिन बल्ले से कमाल नहीं दिखा पाए। इसके बाद उनकी चोट और गंभीर हो गई। फिर वह चौथे टेस्ट में बैटिंग करने नहीं उतरे। 

2. ऋषभ पंत

स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत इस साल के शुरू होने से ठीक पहले एक कार एक्सीडेंट में चोटिल हो गए थे। इस एक्सीडेंट में पंत ऐसे चोटिल हुए कि वो लंबे समय के लिए खेल से बाहर हो गए। पंत WTC का फाइनल मुकाबला नहीं खेल पाएंगे। ये मुकाबला ओवल में खेला जाएगा। इस मैदान पर पंत पहले ही एक शतक और एक हाफ सेंचुरी मार चुका है। ऐसे में उनका टीम में ना होना एक बड़ा झटका है। बता दें कि पंत अपनी इस चोट के कारण बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी और आईपीएल 2023 से भी बाहर हो चुके हैं।

3. जसप्रीत बुमराह

टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इस बार के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में नहीं खेल पाएंगे। बुमराह लंबे समय से तीनों फॉर्मेट के सबसे बेहतरीन गेंदबाज हैं। लेकिन वो कई महीनों से अपनी बैक की चोट के चलते परेशान रहे हैं। बुमराह इससे पहले एशिया कप 2022, टी20 वर्ल्ड कप 2022 और बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में नहीं खेल पाए। वहीं अब ये खिलाड़ी WTC के फाइनल से भी बाहर हो चुका है।

Latest Cricket News