A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL 2022 के मेगा ऑक्शन में नहीं दिखेंगे ये धाकड़ खिलाड़ी, नाम जान रह जाएंगे दंग

IPL 2022 के मेगा ऑक्शन में नहीं दिखेंगे ये धाकड़ खिलाड़ी, नाम जान रह जाएंगे दंग

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL) के मेगा ऑक्शन के लिए 590 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट कि या गया। ये सभी खिलाड़ी अब मेगा ऑक्शन में अपनी दावेदारी पेश करेंगे। 

<p><span style="color: #7f7f7f; font-family: Noto Sans,...- India TV Hindi Image Source : TWITTER/IPLT20.COM Chris Gayle and Ben Stokes

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL) के मेगा ऑक्शन के लिए 590 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट कि या गया। ये सभी खिलाड़ी अब मेगा ऑक्शन में अपनी दावेदारी पेश करेंगे। इस बार मेगा ऑक्शन के लिए शॉर्ट लिस्ट कुल 590 खिलाड़ियों में 370 भारतीय जबकि 220 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं।

IPL मेगा ऑक्शन लिस्ट में जहां अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन, स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और श्रेयस अय्यर जैसे शीर्ष भारतीय खिलाड़ियों के साथ पैट कमिंस और कागिसो रबाडा 2 करोड़ बेस प्राइज वाले ग्रुप में शामिल हैं। तो वहीं दूसरी तरफ T20 क्रिकेट के कुछ स्टार खिलाड़ी इस ऑक्शन लिस्ट से नदारद हैं।

बेन स्टोक्स

इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर इस बार IPL में खेलते नजर नहीं आएंगे क्योंकि उन्होंने IPL 2022 के मेगा ऑक्शन से खुद को दूर रखा है। बेन स्टोक्स ने वर्कलोड मैनेजमेंट और मानसिक रूप से तरोताजा रहने के लिए IPL 2022 के मेगा ऑक्शन में शामिल न होने का फैसला किया है।  से बाहर होने का विकल्प चुना है। ब्रिटिश मीडिया में आई खबरों के मुताबिक समर सीजन में वह इंग्लैंड की घरेलू सीरीज पर अपना ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं।

क्रिस गेल

गेल के बिना IPL की कल्पना करना मुश्किल है लेकिन इस बार T20 क्रिकेट का ये धाकड़ बल्लेबाज मेगा ऑक्शन में नहीं दिखेगा। इसके पीछे की वजह ये है गेल ने ऑक्शन के लिए खुद को रजिस्ट्रर्ड नहीं किया था। IPL इतिहास में सबसे ज्‍यादा 6 शतक लगाने वाले गेल के नाम 142 मैचों में 4965 रन दर्ज है। इन आंकड़ों से अंदाजा लगाया जा सकता है कि फैंस को इस बार IPL में गेल की कमी काफी खलेगी।

मिचेल स्टार्क

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क भी IPL 2022 के मेगा ऑक्शन में नजर नहीं आएंगे। स्टार्क ने बायो-बबल के चलते आखिरी समय पर IPL 2022 से खुद को अलग करने का फैसला किया। स्टार्क ने हाल ही में अपने बयान में कहा था कि व बायो-बबल में 22 हफ्ते तक नहीं रहना चाहते, इसलिए IPL के मेगा ऑक्शन से खुद को बाहर कर रहे हैं।

काइल जैमीसन

इस बार IPL के मेगा ऑक्शन में हिस्सा नहीं लेने वाले खिलाड़ियों में न्यूजीलैंड के काइल जैमीसन भी शामिल हैं जो पिछले साल 15 करोड़ रुपये में बिके थे। IPL 2021 में जैमीसन आरसीबी की ओर से खेलते नजर आए थे। हालांकि इस बार उन्होंने ऑक्शन के लिए अपना नाम रजिस्टर नहीं करवाया क्योंकि वह इंटरनेशनल क्रिकेट पर अपना ध्यान लगाना चाहते हैं।

गौरतलब है कि IPL 2022 का मेगा ऑक्शन 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में आयोजित किया जाएगा। इस ऑक्शन में कुल 10 फ्रैंचाइजी शामिल होंगी जो 590 खिलाड़ियों पर बोली लगाएंगी। 

Latest Cricket News