A
Hindi News खेल क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए दो टीमों ने अचानक से किया क्वालीफाई, मिल गई सीधी एंट्री

वर्ल्ड कप के लिए दो टीमों ने अचानक से किया क्वालीफाई, मिल गई सीधी एंट्री

वनडे वर्ल्ड कप 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक खेला जाना है। इसी बीच दो टीमों को लेकर बहुत बड़ी अपडेट सामने आई है।

Ireland Cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY आयरलैंड क्रिकेट टीम

वनडे वर्ल्ड कप इस साल भारत में खेला जाना है। आईसीसी ने इस टूर्नामेंट का शेड्यूल का भी जारी कर दिया है। 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट में कुल 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं। इस बीच दो टीमों ने अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए डायरेक्ट क्वालीफाई कर लिया है। आपको बता दें कि साल 2024 का टी20 वर्ल्ड कप वेस्टइंडीज और यूएस में खेला जाना है। इस टूर्नामेंट में कुल 20 टीमें हिस्सा लेंगी। ऐसे में क्वालिफिकेशन प्रक्रिया अभी से ही की जा रही है। यूरोप रीजन क्वालीफायर से दो यूरोपियन देशों ने टी20 वर्ल्ड 2024 में अपनी जगह बनाई है।

इस तरह किया क्वालीफाई

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के लिए यूरोप रीजन क्वालीफायर से गुरुवार, 27 जुलाई को दो टीमों ने क्वालीफाई कर लिया। स्कॉटलैंड और आयरलैंड ने सफलतापूर्वक टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी जगह पक्की कर ली है। स्कॉटलैंड ने अगले साल अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई करने के लिए डेनमार्क को 33 रनों से हराया, वहीं जर्मनी के खिलाफ खेला जाने वाला मैच रद्द होने के कारण आयरलैंड को भी क्वालिफिकेशन की टिकट हासिल हो गया। रिची बेरिंगटन की कप्तानी में स्कॉटलैंड की टीम लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है और उन्हें हराना काफी मुश्किल होता जा रहा है। उन्होंने टूर्नामेंट में अब तक खेले गए पांच मैचों में से पांच में जीत हासिल की है और ऐसा लग रहा है कि उन्हें रोकने के लिए विरोधी टीम को काफी ज्यादा मेहनत करने की जरूरत होगी। 

20 टीमों को मिलेगी एंट्री

दूसरी ओर, आयरलैंड ने पांच में से चार मैच जीते हैं और अभी भी अपराजित है। जर्मनी के खिलाफ उनका नवीनतम मुकाबला एक भी गेंद फेंके बिना रद्द हो गया। 2024 आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप संयुक्त रूप से वेस्टइंडीज और अमेरिका द्वारा आयोजित किया जाने वाला है। 2007 में टूर्नामेंट की शुरुआत के बाद से, एक भी संस्करण संयुक्त रूप से आयोजित नहीं किया गया है, इसलिए, इस बार ये टूर्नामेंट और भी ग्रैंड होने की उम्मीद है। टूर्नामेंट में 20 टीमें होंगी और शुरुआत में पांच-पांच टीमों के चार समूह पहले दौर में प्रतिस्पर्धा करेंगे। हर एक ग्रुप से टॉप की दो टीमें सुपर 8 में पहुंचेंगी जहां से फिर से सुपर 8 के अंत में  टॉप की चार टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी।

Latest Cricket News