A
Hindi News खेल क्रिकेट इस टीम ने अचानक किया नए कप्तान का ऐलान, धाकड़ खिलाड़ी को दी गई जिम्मेदारी

इस टीम ने अचानक किया नए कप्तान का ऐलान, धाकड़ खिलाड़ी को दी गई जिम्मेदारी

New Captain: एक टीम ने वनडे और टी20 फॉर्मेट के लिए नए कप्तान का ऐलान कर दिया है। सेलेक्टर्स ने एक विस्फोटक बल्लेबाज को टीम की कमान सौंप दी है। ये खिलाड़ी पहले ही टीम की कप्तानी कर चुका है।

Paul Stirling- India TV Hindi Image Source : GETTY आयरलैंड ने किया नए कप्तान का ऐलान

Paul Stirling: वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बीच क्रिकेट जगत से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। एक टीम ने वनडे और टी20 के लिए नए कप्तान का ऐलान कर दिया है। सेलेक्टर्स ने एक धाकड़ बल्लेबाज को वाइट बॉल क्रिकेट का कप्तान बनाने का फैसला लिया है। ये खिलाड़ी पिछले कुछ समय से टीम का अंतरिम कप्तान बना हुआ था, लेकिन अब बॉर्ड ने इस खिलाड़ी को परमानेंट कप्तान बना दिया है। 

इस टीम ने किया नए कप्तान का ऐलान 

वनडे वर्ल्ड कप 2023 की रेस से बाहर होने के बाद आयरलैंड के कप्तान एंड्रयू बालबर्नी ने कप्तानी के पद से इस्तीफा दे दिया था। एंड्रयू बालबर्नी की कप्तानी में वर्ल्ड कप के क्वालिफायर मैचों में आयरलैंड का प्रदर्शन काफी खराब रहा था। बालबर्नी ने वाइट बॉल क्रिकेट की कप्तानी छोड़ी दी थी। इसके बाद आयरलैंड क्रिकेट बॉर्ड ने पॉल स्टर्लिंग को वाइट बॉल क्रिकेट के लिए अंतरिम कमान सौंपी थी। लेकिन वह पॉल स्टर्लिंग को वाइट बॉल क्रिकेट का परमानेंट कप्तान बना दिया गया है। वहीं, एंड्रयू बालबर्नी टेस्ट में कप्तानी संभालेंगे। 

अभी तक 22 वाइट बॉल मैचों में की कप्तानी

33 साल के आक्रामक सलामी बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग अभी तक 22 वाइट बॉल मैचों में आयरलैंड की कप्तानी कर चुके हैं। इसमें 6 वनडे और 16 टी20 मैच शामिल हैं। स्टर्लिंग ने कप्तान बनने के बाद कहा कि आयरलैंड के लिए खेलना मेरे लिए हमेशा गर्व का विषय रहा है और स्थायी वाइट बॉल टीम के कप्तान के रूप में पुष्टि होना एक ऐसी मान्यता है जिसे मैं हल्के में नहीं लेता। अंतरिम कप्तान के रूप में पिछले कुछ महीनों में हेनरिक मालान और कोचिंग स्टाफ के साथ काम करने में मुझे बहुत मजा आया है, लेकिन हम सभी जानते हैं कि अगले चार सालों में हमारे पास संभावित रूप से तीन वर्ल्ड कप अभियान हैं और काम अब शुरू होता है।

पॉल स्टर्लिंग का इंटरनेशनल करियर 

पॉल स्टर्लिंग ने आयरलैंड के लिए अभी तक 5 टेस्ट, 156 वनडे और 131 टी20 मैच खेले हैं। टेस्ट में उन्होंने 253 रन, वनडे में 38.25 औसत से 5623 रन और टी20 में 28.63 की औसत से 3408 रन बनाए हैं। वह अपने करियर में कुल 16 शतक भी लगा चुके हैं। 

ये भी पढ़ें

श्रीलंका के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं विराट, वानखेड़े में 49वां ODI शतक आना तय!

बांग्लादेश ने तोड़ा पाकिस्तान का ये रिकॉर्ड, लेकिन जिम्बाब्वे की टीम अभी भी सबसे आगे

Latest Cricket News