A
Hindi News खेल क्रिकेट टीम इंडिया को मिलने जा रही नई ओपनिंग जोड़ी! श्रीलंका के खिलाफ ये दो खिलाड़ी लेंगे रोहित-राहुल की जगह

टीम इंडिया को मिलने जा रही नई ओपनिंग जोड़ी! श्रीलंका के खिलाफ ये दो खिलाड़ी लेंगे रोहित-राहुल की जगह

श्रीलंका के खिलाफ कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल बाहर रहने वाले हैं। ऐसे में एक नई ओपनिंग जोड़ी इस सीरीज में जिम्मेदारी संभालती हुई नजर आएगी।

Rohit Sharma Kl Rahul- India TV Hindi Image Source : GETTY रोहित शर्मा-केएल राहुल

बांग्लादेश को 2-0 से टेस्ट सीरीज में मात देने के बाद अब टीम इंडिया श्रीलंका से टकराने के लिए तैयार है। भारतीय टीम को श्रीलंका के खिलाफ घर में 3 टी20 और 3 ही वनडे मैच खेलने हैं। लेकिन इस सीरीज से पहले ही भारतीय टीम को दो बड़े झटके लगे। टीम के कप्तान रोहित शर्मा और उपकप्तान केएल राहुल इस सीरीज में नहीं उतरेंगे। ये दोनों सीनियर खिलाड़ी भारतीय टीम के लिए पारी की शुरुआत भी करते हैं। ऐसे में सवाल ये उठता है कि रोहित और राहुल की गैरमौजूदगी में श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में ओपनिंग की जिम्मेदारी कौन से खिलाड़ी उठाएंगे।

ये दो खिलाड़ी कर सकते हैं पारी की शुरुआत

भारतीय टीम को श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में एक नई ओपनिंग जोड़ी की जरूरत पड़ेगी। इसमें से एक स्थान तो युवा बल्लेबाज ईशान किशन का पक्का है। ईशान को जब भी भारतीय टीम की ओर से खेलने का मौका मिला है उन्होंने दुनिया को अपना दम दिखाया है। ईशान ने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ सबसे तेज वनडे डबल सेंचुरी ठोक कर सनसनी फैला दी थी। ईशान ने भारत के लिए 21 टी20 मुकाबलों में 589 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 29.4 का रहा है वहीं उन्होंने 129.2 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की है। ऐसे में श्रीलंका के खिलाफ वो आगामी सीरीज में पारी की शुरुआत करते हुए नजर आएंगे।

Image Source : APIshan Kishan

कौन बनेगा ईशान का जोड़ीदार?

लेकिन टीम इंडिया की मुसीबत यहीं समाप्त नहीं होती। सवाल ये रहेगा कि आगामी सीरीज में ईशान का जोड़ीदार कौन बनेगा। ऐसे में ये जिम्मेदारी या तो शुभमन गिल संभालते हुए नजर आएंगे, या फिर सेलेक्टर्स टीम में एक बार फिर पृथ्वी शॉ की वापसी करा सकते हैं। शुभमन ने भारत के लिए वनडे और टेस्ट फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन किया है, वहीं उन्हें अभी तक टी20 फॉर्मेट में आजमाना बाकी है। इसके अलावा शॉ को लगातार टीम में शामिल करने की मांग की जा रही है। देखना खास रहेगा कि इन दोनों खिलाड़ियों में से ईशान का जोड़ीदार कौन बनता है।

Image Source : APShubman Gill

रोहित और राहुल क्यों हुए बाहर?

भारत और श्रीलंका के बीच 3 जनवरी 2023 से टी20 सीरीज की शुरुआत होगी लेकिन चोट की वजह से टीम के रेग्यूलर कप्तान रोहित शर्मा का इसमें खेलना मुश्किल है। समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि रोहित की अंगूठे की चोट अभी पूरी तरह से ठीक नहीं हुई है और उन्हें मैदान पर लौटने में समय लग सकता है। रोहित के अलावा केएल राहुल का खेलना भी मुश्किल है। सूत्र के अनुसार राहुल सीरीज के दौरान शादी कर सकते हैं।  बता दें कि रोहित बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में चोटिल हुए थे। उन्हें दूसरे वनडे के दौरान कैच पकड़ते वक्त अंगूठे में चोट लगी थी। इसके बाद वह अगले मैच और फिर टेस्ट सीरीज से भी बाहर हो गए। 

भारत और श्रीलंका सीरीज का शेड्यूल:

3 जनवरी: पहला टी20, मुंबई

5 जनवरी: दूसरा टी20, पुणे

7 जनवरी: तीसरा टी20, राजकोट

10 जनवरी: पहला वनडे, गुवाहाटी

12 जनवरी: दूसरा वनडे, कोलकाता

15 जनवरी: तीसरा वनडे, तिरुवनंतपुरम

Latest Cricket News