A
Hindi News खेल क्रिकेट हार्दिक पांड्या नहीं, आयरलैंड दौरे पर ये प्लेयर बन सकता है टीम इंडिया का कप्तान; इस वजह से होगा ऐसा

हार्दिक पांड्या नहीं, आयरलैंड दौरे पर ये प्लेयर बन सकता है टीम इंडिया का कप्तान; इस वजह से होगा ऐसा

भारतीय टीम वेस्टइंडीज के बाद आयरलैंड के दौरे पर जाएगी, जहां टीम इंडिया की कमान एक 29 साल का खिलाड़ी संभाल सकता है।

Hardik Pandya - India TV Hindi Image Source : GETTY Hardik Pandya

भारतीय टीम इस समय वेस्टइंडीज दौरे पर है, जहां टीम इंडिया रोहित शर्मा की कप्तानी में तीन वनडे मैच खेलेगी। इसके बाद भारतीय टीम हार्दिक पांड्या की कप्तानी में पांच टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। इसके बाद टीम तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलने के लिए आयरलैंड के दौरे पर जाएगी। कई मीडिया रिपोर्ट्स में ये दावा किया गया कि इस सीरीज से हार्दिक पांड्या और शुभमन गिल को आराम दिया जा सकता है और टीम इंडिया की कमान एक नए खिलाड़ी को सौंपी जा सकती है। अब इसको लेकर बड़ी जानकारी सामने आई है। 

टीम को मिल सकता है नया कप्तान 

आयरलैंड के खिलाफ भारतीय टीम 18, 20 और 23 अगस्त को तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी, लेकिन अब कप्तान को लेकर बड़ा पेंच फंसा हुआ है। भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने एशिया कप की तैयारी के लिए बेंगलुरु में एक हफ्ते के कैंप का सुझाव दिया है, जो 24-25 अगस्त से शुरू हो सकता है। भारत एशिया कप 2023 में अपना पहला मैच 2 सितबंर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा। कोच द्रविड़ चाहते हैं कि एशिया कप के लिए चुने गए सभी खिलाड़ी कैंप में भाग लें। हार्दिक पांड्या का एशिया कप में खेलना तय है, ऐसे में वह तैयारी के लिए टीम इंडिया के कैंप में भाग लेंगे और उन्हें आयरलैंड सीरीज से आराम दिया जा सकता है। 

ये खिलाड़ी बन सकता है कप्तान 

भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने पिछले एक साल से इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है, लेकिन वह तेजी से फिट हो रहे हैं और उनके आयरलैंड सीरीज में खेलने की पूरी संभावना है। क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक उन्हें कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। भारतीय टीम मैनेंजमेंट उन्हें टी20 मैचों में परखना चाहते हैं। बुमराह ने अभी तक टीम इंडिया के लिए सिर्फ एक टेस्ट मैच में कप्तानी की है, जिसमें भारत को इंग्लैंड के खिलाफ 7 विकेट से हार झेलनी पड़ी थी। 

 

Latest Cricket News