A
Hindi News खेल क्रिकेट टीम इंडिया में एक साथ वापसी करेंगे ये तीन खिलाड़ी, इंजरी के कारण लंबे समय से हैं बाहर

टीम इंडिया में एक साथ वापसी करेंगे ये तीन खिलाड़ी, इंजरी के कारण लंबे समय से हैं बाहर

वनडे वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया में तीन स्टार खिलाड़ी वापसी कर सकते हैं। ये खिलाड़ी इंजरी के कारण अभी टीम से बाहर हैं।

Indian Cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY Indian Cricket Team

टीम इंडिया को पिछले कुछ समय में इंजरी के कारण काफी ज्यादा नुकसान का सामना करना पड़ा है। बड़े आईसीसी टूर्नामेंट से पहले भारत के मुख्य खिलाड़ी इंजरी के कारण टीम का हिस्सा नहीं बन सके हैं। जिसके कारण भारत ने कई बड़े मुकाबले गंवाए हैं। टीम इंडिया जब भी बड़े मंच पर खराब प्रदर्शन करती है तब फैंस को इन खिलाड़ियों की याद आती है। लेकिन अब फैंस और रोहित शर्मा के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। दरअसल टीम इंडिया में एक साथ तीन खिलाड़ी वापसी करने जा रहे हैं। इन खिलाड़ियों के आ जाने से भारतीय टीम और भी मजबूत हो जाएगी। तो आइए जानते हैं कि वे कौन से खिलाड़ी हैं जो जल्द ही टीम इंडिया के साथ जुड़ेंगे।

  • केएल राहुल

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले से ठीक पहले टीम इंडिया को तब सबसे बड़ा झटका लगा, जब आईपीएल 2023 के दौरान टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल चोटिल हो गए। केएल राहुल के फील्डिंग के दौरान घुटने में जोट लग गई। इसके बाद लंदन में उन्होंने अपनी सर्जरी करवाई। केएल राहुल इस वक्त एनसीए में हैं और काफी तेजी से रिकवर कर रहे हैं। रिपोर्ट की मान तो राहुल एशिया कप के पहले टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं। 

  • श्रेयस अय्यर

भारत के स्टार खिलाड़ी लंबे समय से इंजरी के कारण टीम से बाहर चल रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए बॉर्डर गावस्कर सीरीज के दौरान वह उन्हें इंजरी हुई थी। इसके बाद अय्यर में अपने कमर की सर्जरी करवाई, अय्यर भी इस वक्त एनसीए में अपनी इंजरी पर काम कर रहे हैं। उम्मीद है कि वह जल्द ही पूरी तरह से फिट हो जाएंगे और वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के लिए खेलते नजर आएंगे। अय्यर के न होने से टीम इंडिया को चौथे नंबर पर एक अच्छे बल्लेबाज की कमी खल रही है। अय्यर टेस्ट और वनडे में इस स्थान पर अच्छी बल्लेबाजी करते हैं।

  • जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह पिछले 8 महीनों से अपनी इंजरी के जुझ रहे हैं। उनके न होने से टीम इंडिया को हाल ही में हुए एशिया कप, टी20 वर्ल्ड कप और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में काफी ज्यादा नुकसान का सामना करना पड़ा। भारत का कोई भी गेंदबाज उनकी कमी को पूरा नहीं कर सका। जब भी टीम इंडिया के गेंदाबजों ने खराब प्रदर्शन किया तब-तब फैंस को बुमराह की कमी खली, लेकिन हाल ही में आई रिपोर्ट के अनुसार बुमराह अब काफी तेजी से रिकवर कर रहे हैं और एशिया कप से पहले आयरलैंड सीरीज तक टीम इंडिया में वापसी कर लेंगे। तो ये तीन खिलाड़ी अगले कुछ महीनों में भारतीय टीम में वापसी कर सकते हैं जिससे भारतीय टीम और भी मजबूत हो जाएगी। 

Latest Cricket News