A
Hindi News खेल क्रिकेट बुमराह सर्जरी के लिए जाएंगे न्यूजीलैंड, जानिए अब कब हो पाएगी तेज गेंदबाज की वापसी?

बुमराह सर्जरी के लिए जाएंगे न्यूजीलैंड, जानिए अब कब हो पाएगी तेज गेंदबाज की वापसी?

कमर की चोट से जूझ रहे भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी में अभी लंबा समय लग सकता है।

Jasprit Bumrah- India TV Hindi Image Source : GETTY Jasprit Bumrah

टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अपनी कमर की चोट से काफी परेशान हैं। बुमराह इस चोट के चलते पिछले कई मुख्य टूर्नामेंट्स से बाहर होते आए हैं। वो मौजूदा बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भी बुमराह नहीं खेल पाए। अब बुमराह की चोट पर एक और बड़ा अपडेट सामने आया है। ये खिलाड़ी अभी और लंबे समय तक खेल से दूर रहने वाला है।

बुमराह फिटनेस हासिल करने के लिए जाएंगे न्यूजीलैंड

क्रिकबज की एक नई रिपोर्ट के अनुसार जसप्रीत बुमराह अब न्यूजीलैंड जा सकते हैं। बीसीसीआई की मेडिकल टीम और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रबंधकों ने एक कीवी सर्जन को चुना है और तेज गेंदबाज को ऑकलैंड भेजने के लिए व्यवस्था की जा रही है। यह स्पष्ट है कि बुमराह अपनी पीठ की सर्जरी कराएंगे, जो उन्हें काफी समय से परेशान कर रही है। रिपोर्ट्स की माने तो उनकी रिकवरी में अभी 20 से 24 सप्ताह लग सकते हैं। 

सितंबर तक कर पाएंगे वापसी

यानी मौजूदा हालातों को देखा जाए तो बुमराह क्रिकेट में सितंबर तक वापसी कर पाएंगे। ऐसे में उन्हें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल और एशिया कप से बाहर होना पड़ सकता है। बुमराह पिछले पांच महीनों से क्रिकेट से दूर हैं और ये बात साफ है कि बीसीसीआई उन्हें वर्ल्ड कप तक पूरी तरह फिट करने की हर कोशिश में लगा हुआ है।

वर्ल्ड कप के लिए बुमराह का फिट होना जरूरी

रिपोर्ट के अनुसार बुमराह को अभी फिटनेस हासिल करने में लंबा समय लग सकता है। बोर्ड उनको लेकर वर्ल्ड कप से पहले कोई रिस्क नहीं लेना चाह रहा है। ऐसे में अगर बुमराह एशिया कप से भी बाहर होते हैं तो उन्हें कोई दिक्कत नहीं है। बुमराह देश के लिए आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 में पिछले साल 25 सितंबर को खेले थे और क्रिकबज ने हाल ही में रिपोर्ट दी थी कि उन्हें मार्च में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैचों के लिए नेशनल क्रिकेट अकादमी के अधिकारियों द्वारा मंजूरी नहीं दी गई थी। 

Latest Cricket News