A
Hindi News खेल क्रिकेट बांग्लादेश दौरे पर गए दो भारतीय खिलाड़ियों को IPL Auction में हुआ बड़ा नुकसान

बांग्लादेश दौरे पर गए दो भारतीय खिलाड़ियों को IPL Auction में हुआ बड़ा नुकसान

IPL के मिनी ऑक्शन के दौरान कई खिलाड़ी अनसोल्ड रहे, उनमें से एक खिलाड़ी ऐसा भी है जो बांग्लादेश दौरे पर टीम इंडिया का हिस्सा है।

IPL, India vs Bangladesh- India TV Hindi Image Source : IPL/AP IPL ऑक्शन में इन खिलाड़ियों को हुआ नुकसान

इस वक्त बांग्लादेश के दौरे पर गई भारतीय टीम अपना दूसरा टेस्ट मैच खेल रही है। वहीं शुक्रवार को भारत के कोच्चि में आईपीएल 2023 के लिए ऑक्शन का आयोजन किया गया। इस दौरान सभी टीमों ने अपने जरुरत के अनुसार खिलाड़ियों को खरीदा। 405 खिलाड़ियों के बीच हुए ऑक्शन में कई खिलाड़ी ऐसे भी रहे जिन्हें कोई भी खरीदार नहीं मिल सका। इसी बीच बांग्लादेश दौरे पर गए एक भारतीय खिलाड़ी को भी बड़ा झटका लगा है। इस खिलाड़ी को आईपीएल नीलामी के दौरान किसी भी टीम ने नहीं खरीदा। इस खिलाड़ी को टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के रिप्लेसमेंट के तौर पर बांग्लादेश में टेस्ट सीरीज के स्क्वाड का हिस्सा बनाया गया था।

ये खिलाड़ी रहा अनसोल्ड

बांग्लादेश दौरे पर रोहित के रिप्लेसमेंट के तौर गए युवा बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन को किसी भी टीम ने नहीं खरीदा। इस ऐतिहासिक नीलामी ने अपने सभी पुराने रिकॉर्ड तोड़ दिए, लेकिन इस युवा टैलेंट पर किसी भी टीम ने ध्यान नहीं दिया और अभिमन्यु का नाम अन्सोल्ड खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो गया। अभिमन्यु को भारतीय स्क्वाड में तो शामिल किया गया, लेकिन उन्हें किसी भी मैच के प्लेइंग 11 में मौका नहीं दिया गया। अभिमन्यु अभी युवा हैं और उन्हें आने वाले आईपीएल सीजन में कई मौके मिलेंगे। 

इस खिलाड़ी को हुआ करोड़ो का नुकसान

अभिमन्यु के अलावा एक और खिलाड़ी ऐसा है जिसे बहुत बड़ा झटका लगा है। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि जयदेव उनादकट हैं। साल 2018 में 11.4 करोड़ और साल 2019 में 8.4 करोड़ में बिकने वाले उनादकट को इस साल सिर्फ 50 लाख में खरीदा गया। 12 साल बाद भारतीय टेस्ट टीम में कमबैक करने वाले उनादकट को इस साल बड़ा नुकसान हुआ है। उनादकट को लखनऊ की टीम ने शामिल किया है। उनादकट के टीम में आने से लखनऊ को फायदा होगा। उनके पास अब दो बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मौजूद हैं जो पूरे सीजन टीम के लिए गेंदबाजी कर सकते हैं।

Latest Cricket News