A
Hindi News खेल क्रिकेट जो रूट का बड़ा दावा, जल्द टीम इंडिया के लिए खेलेगा ये युवा सितारा

जो रूट का बड़ा दावा, जल्द टीम इंडिया के लिए खेलेगा ये युवा सितारा

जो रूट ने एक युवा भारतीय बल्लेबाज को लेकर दावा किया है कि वो जल्द टीम इंडिया के लिए खेलता हुआ नजर आएगा।

Joe Root- India TV Hindi Image Source : AP Joe Root

राजस्थान रॉयल्स के युवा ओपनिंग बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल के लिए आईपीएल 2023 किसी सपने की तरह बीत रहा है। इस खिलाड़ी ने 500 के ऊपर रन कूट डाले और अब पूरी दुनिया जायसवाल को भारतीय टीम के लिए खेलते हुए देखना चाहती है। ऐसा ही कुछ बयान राजस्थान के दिग्गज बल्लेबाज जो रूट ने भी दिया है।

रूट ने जायसवाल को लेकर क्या कहा?

राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले इंग्लिश बल्लेबाज जो रूट का मानना है कि युवा ओपनिंग बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल बेहद प्रतिभाशाली है और जल्दी ही वो भारत के लिए खेलेंगे। आईपीएल के इस सीजन में यशस्वी ने 13 मैचों में 47.91 की औसत से 575 रन बनाए हैं जिसमें चार अर्धशतक और एक शतक शामिल है। 

रूट ने कहा कि जल्दी ही आप उसे भारत के लिए खेलते देखेंगे। उसके बारे में सबसे प्रभावी बात यह है कि वह रनों का भूखा है और उसे अपनी क्षमता पर भरोसा है। उन्होंने कहा कि वह लगातार सीखता जा रहा है और उसका रवैया भी अच्छा है। वह दूसरे खिलाड़ियों से सीखता है। इस समय उसके खेल में कोई कमजोरी नहीं दिख रही। उसने स्पिनरों और तेज गेंदबाजों को बखूबी खेला है और उसका आत्मविश्वास तो दिख ही रहा है। 

वर्ल्ड कप की पूरी तैयारी

रूट ने यह भी कहा कि आईपीएल का अनुभव भारत में अक्टूबर नवंबर में होने वाले विश्व कप में काम आएगा। उन्होंने कहा कि इन हालात में खेलने का अनुभव काफी काम आएगा। अलग-अलग पिचों पर खेलकर पता चल रहा है कि यहां कैसे खेलना है और यह अनुभव साल के आखिर में जब हम यहां होंगे तब काफी उपयोगी साबित होगा। पहली बार आईपीएल खेल रहे रूट ने कहा कि इंपैक्ट खिलाड़ी के नियम को समझने में अभी दो तीन साल लगेंगे।

Latest Cricket News