A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs ENG: विराट कोहली की गलती ने जॉनी बेयरस्टो को बनाया शतकवीर! खेली जोरदार पारी- Video

IND vs ENG: विराट कोहली की गलती ने जॉनी बेयरस्टो को बनाया शतकवीर! खेली जोरदार पारी- Video

एजबेस्टन टेस्ट में विराट कोहली से हुई नोक-झोंक के बाद जॉनी बेयरस्टो का अंदाज हुआ खतरनाक।

<p>Jonny Bairstow</p>- India TV Hindi Image Source : GETTY Jonny Bairstow

Highlights

  • विराट से लड़ाई के बाद बेयरस्टो ने बदला गियर
  • बेयरस्टो ने खेली शतकीय पारी
  • बेयरस्टो ने लगाया 2022 में पांचवां शतक

भारत के खिलाफ सीरीज के पांचवें रिशेड्यूल मैच में जॉनी बेयरस्टो अपनी पारी की शुरुआत में लगातार संघर्ष कर रहे थे। उन्होंने 64 गेंदों तक 25 की स्ट्राइक रेट से सिर्फ 16 रन बनाए थे। लेकिन मैदान में विराट कोहली से हुई गरमा-गरमी के बाद उनका अंदाज खतरनाक हो गया।

विराट से फाइट के बाद बेयरस्टो हुए आक्रामक

कोहली से हुई जुबानी जंग के बाद बेयरस्टो ने अचानक ही अपना गियर बदल दिया। इसके बाद उन्होंने अपनी पारी में अगले 90 रन सिर्फ 76 गेंदों में ठोक डाले। उन्होंने अपनी पारी में 106 रन बनाए। पूर्व भारतीय कप्तान के साथ हुई नोकझोंक के बाद उन्होंने अपनी स्ट्राइक रेट को छह गुणा बढ़ा दिया और लगभग 150 की स्ट्राइक रेट से स्कोर को आगे बढ़ाया।

बेयरस्टो ने खेली रिकॉर्डतोड़ पारी

पिछले तीन टेस्ट में तीन शतकीय पारियां खेलने वाले बेयरस्टो ने भारत के खिलाफ एजबेस्टन में 119 गेंदों पर शतक लगाया। यह पिछले छह साल यानी 2016 से अब तक टीम इंडिया के खिलाफ लगाया गई सबसे तेज सेंचुरी थी।

बेयरस्टो 2022 में अबतक आठ टेस्ट की 15 पारियों में 880 रन बना चुके हैं, जिसमें पांच शतक शामिल हैं। वह 2022 में टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने इस साल पहला शतक ऑस्ट्रलिया के खिलाफ लगाया था। सिडनी में हुए इस मैच में जॉनी ने 113 रन की पारी खेली थी। उनके बल्ले से दूसरा शतक वेस्टइंडीज के खिलाफ आया। नॉर्थ साउंड में हुए इस मुकाबले में उन्होंने 140 रन की पारी खेली। बेयरस्टो ने इस साल का अपना तीसरा और चौथा शतक न्यूजीलैंड के खिलाफ हुई पिछली सीरीज में लगाया। उन्होंने सीरीज के दूसरे टेस्ट में 136 और तीसरे टेस्ट में 162 रन की जोरदार पारी खेलकर अपनी टीम को कीवियों पर 3-0 की जीत दिलाई। बर्मिंघम में उनके बल्ले से निकली 106 रन की पारी 2022 में उनका पांचवां शतक था।

     

Latest Cricket News