A
Hindi News खेल क्रिकेट PAK vs ENG: पाकिस्तान के खिलाफ पूरी सीरीज से बाहर रहेंगे बटलर, ये खिलाड़ी संभालेगा इंग्लैंड की कमान

PAK vs ENG: पाकिस्तान के खिलाफ पूरी सीरीज से बाहर रहेंगे बटलर, ये खिलाड़ी संभालेगा इंग्लैंड की कमान

PAK vs ENG: इंग्लैंड के सीमित ओवर कप्तान जोस बटलर पाकिस्तान के खिलाफ 7 मैचों की पूरी सीरीज से बाहर बैठ सकते हैं। बता दें कि इस सीरीज से ठीक पहले ही बटलर के चोटिल होने की खबरें सामने आई हैं।

Jos Buttler- India TV Hindi Image Source : AP Jos Buttler

Highlights

  • पाकिस्तान सीरीज से पहले इंग्लैंड को तगड़ा झटका
  • पूरी सीरीज से बाहर रहेंगे कप्तान जोस बटलर!
  • ये खिलाड़ी बन सकता है इंग्लैंड का कप्तान

PAK vs ENG: टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने में अब सिर्फ एक महीने का समय बचा हुआ है। उससे पहले सभी टीमें तैयारियों में जुट चुकी हैं। इसी क्रम में पाकिस्तान की टीम भी इंग्लैंड के खिलाफ 7 मैचों की एक लंबी टी20 सीरीज खेलने वाली है। हालांकि इस सीरीज से पहले ही इंग्लैंड को एक तगड़ा झटका लगा है। खबर ये है कि इंग्लैंड के कप्तान और घातक बल्लेबाज जोस बटलर इस सीरीज के सभी मैचों में नहीं खेल पाएंगे। इस बड़ी सीरीज से पहले ही इंग्लैंड की टीम के लिए ये खबर काफी बुरी है। 

इंग्लैंड को तगड़ा झटका  

इंग्लैंड के सीमित ओवरों के कप्तान जोस बटलर पैर की चोट के कारण 20 सितम्बर से पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली सात मैचों की पूरी टी20 सीरीज नहीं खेल पाएंगे। हालांकि रिपोर्ट्स का कहना है कि उन पर आखिरी दो मैचों के लिए विचार किया जा सकता है। यह सीरीज इंग्लैंड के लिए अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के मद्देनजर काफी महत्वपूर्ण है। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) यह सुनिश्चित करना चाहता है कि उसके कप्तान इस मेगा इवेंट के लिए पूरी तरह फिट रहें।

Image Source : APJos Buttler

मोइन अली बनेंगे टीम के कप्तान

डेली मेल की एक रिपोर्ट के अनुसार बल्लेबाज को चीजों को धीरे-धीरे से लेने की सलाह दी गई है जिसका मतलब है कि आलराउंडर मोईन अली कराची में टी20 मैचों में टीम का नेतृत्व करेंगे जिसके बाद एक्शन लाहौर शिफ्ट कर जाएगा। 32 वर्षीय बटलर ने गुरुवार को संकेत दिया कि वह डाक्टरों की सलाह के बाद आखिरी दो मैचों में खेल सकते हैं। उन्होंने कहा कि वह इस दौरे पर इसलिए हैं क्योंकि वह नए सफेद गेंद कोच मैथ्यू मौट के साथ सम्बन्ध विकसित करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि इस बारे में तस्वीर एकाध सप्ताह में स्पष्ट हो जाएगी।

Image Source : APMoeen Ali

बटलर ने खेलने पर कही ये बात

बटलर ने कहा, "कप्तान के रूप में लम्बे समय के बाद पाकिस्तान लौटने पर मेरे लिए यह महत्वपूर्ण है कि मैं मैच खेलता हूं या नहीं।" यह 2005 के बाद इंग्लैंड का पहला पाकिस्तानी दौरा है। बता दें कि इस दौरे के लिए इंग्लिश टीम गुरुवार को पाकिस्तान पहुंच चुकी है। हालांकि ये देखना खास रहेगा कि खुद इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर इस सीरीज में एक बार भी मैदान पर उतरते हैं या नहीं। बटलर का टीम में ना होना एक बड़ा झटका है। ये खिलाड़ी इंग्लैंड के लिए इस फॉर्मेट में पारी की शुरुआत करता है और ताबड़तोड़ रन बनाने के लिए पूरी दुनिया में मशहूर है। 

Image Source : TwitterJos Buttler

Latest Cricket News