A
Hindi News खेल क्रिकेट टीम इंडिया के लिए बुरी खबर! WTC से पहले फिट हो गया ये घातक ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज

टीम इंडिया के लिए बुरी खबर! WTC से पहले फिट हो गया ये घातक ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से पहले टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर सामने आई है।

World Test Championship final- India TV Hindi Image Source : GETTY World Test Championship final

आईपीएल 2023 खत्म हो चुका है। अब सभी नजरें 7 जून से शुरू हो रहे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल पर हैं। ये मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलियाई टीम के बीच खेला जाना है। इस मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया के एक खिलाड़ी की फिटनेस पर लगातार सवाल उठ रहे थे। हालांकि अब खबर आ रही है कि ये खिलाड़ी फिट हो चुका है।

WTC के लिए ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज फिट

आईपीएल बीच में ही छोड़कर आने वाले ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जॉश हेजलवुड को उम्मीद है कि वह भारत के खिलाफ 7 जून से ओवल में होने वाला वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलेंगे। चोट के चलते हेजलवुड आईपीएल में आरसीबी के लिए सिर्फ तीन मैच ही खेल पाए। वह फरवरी-मार्च महीने में भारत के खिलाफ टेस्ट और वनडे सीरीज में भी खेल नहीं पाए थे।

इंजरी से लगातार थे परेशान

पिछले दो सालों में हेजलवुड दो साइड स्ट्रेन इंजरी को झेल चुके हैं। जिस वजह से उन्हें 2021-22 में घरेलू सरजमीं पर एशेज के चार टेस्ट और पिछली गर्मियों में वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन और टेस्ट से बाहर रहना पड़ा था। हालांकि टीम के साथ इंग्लैंड के लिए निकलने से पहले वह सिडनी में गेंदबाजी कर पा रहे थे। मंगलवार को इंग्लैंड में ऑस्ट्रेलियाई दल का पहला औपचारिक ट्रेनिंग सत्र आयोजित किया गया।

एक हफ्ते में हो जाएंगे फिट

हेजलवुड ने आईसीसी को बताया कि वह पूरी फिटनेस पाने के एकदम करीब हैं लेकिन उन्हें अभी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए फिट होने के लिए एक हफ्ते के अभ्यास की जरूरत है। हेजलवुड ने कहा कि मेरी फिटनेस काफी अच्छी है। फाइनल से पहले बस हर सीजन में पूरी मेहनत करने और मैच के हिसाब से खुद को तैयार करने पर जोर दे रहा हूं। पिछले कुछ दिनों में काफी सुधार आया है।

हेजलवुड को अगर फाइनल में जगह पानी है तो उन्हें गुरुवार और शनिवार को ट्रेनिंग सीजन में काफी गेंदबाजी करनी होगी। वहीं सोमवार और मंगलवार को ओवल में होने वाले ट्रेनिंग सेशन पर भी सबकी नजरें टिकी रहेंगी।

वॉर्नर की भी होगी वापसी

भारत के खिलाफ अंतिम दो टेस्ट मैच में बाहर रहने वाले डेविड वॉर्नर भी टॉप ऑर्डर में वापसी करेंगे। वॉर्नर की अनुपस्थिति में अंतिम दो टेस्ट में ओपनिंग करने वाले ट्रैविस हेड वापस नंबर पांच पर बल्लेबाजी के लिए जाएंगे। वहीं ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन सीधे लंदन में ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ जुड़ेंगे।

Latest Cricket News