A
Hindi News खेल क्रिकेट कगिसो रबाडा का रिकॉर्ड 'शतक', आईपीएल इतिहास में मलिंगा को पीछे छोड़ बने नंबर 1

कगिसो रबाडा का रिकॉर्ड 'शतक', आईपीएल इतिहास में मलिंगा को पीछे छोड़ बने नंबर 1

पंजाब किंग्स के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने आईपीएल में इतिहास रच दिया है।

Kagiso Rabada- India TV Hindi Image Source : IPL Kagiso Rabada

IPL 2023: आईपीएल 2023 के 18वें मुकाबले में पंजाब किंग्स के सामने गुजरात टाइटंस की टीम है। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब की टीम ने 8 विकेट खोकर 153 रन बोर्ड पर लगाए। जवाब में गेंदबाजी करने उतरी पंजाब की टीम की शुरुआत खराब रही और पहले 4 ओवरों में ही गुजरात की टीम ने 44 रन बोर्ड पर लगा दिए। हालांकि 5वां ओवर लेकर आए कगिसो रबाडा ने तेज तर्रार बल्लेबाजी कर रहे ऋद्धिमान साहा को आउट कर दिया। रबाडा ने इस विकेट के साथ ही एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है।

कगिसो रबाडा का शतक  

दरअसल रबाडा ने आईपीएल में 100 विकेट पूरे कर लिए हैं। वो ऐसा करने वाले आईपीएल इतिहास के सबसे तेज गेंदबाज हैं। यानी कि रबाडा से तेज आईपीएल में 100 विकेट कोई भी दूसरा गेंदबाज नहीं ले पाया। 100 विकेट लेने के लिए इस गेंदबाज को सिर्फ 64 मैच लगे। इस मामले में रबाडा ने लसिथ मलिंगा को पीछे छोड़ा। आईपीएल में कई सालों तक मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले मलिंगा ने 70 मैचों में 100 आईपीएल विकेट पूरे किए थे।  

भुवी-हर्षल भी लिस्ट में

मलिंगा के बाद इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हर्षल पटेल का नाम आता है। हर्षल पटेल को ऐसा करने के लिए 79 मैच लगे। बता दें कि ये गेंदबाज आईपीएल 2021 में रिकॉर्ड 32 विकेट लेकर पर्पल कैप भी जीत चुका है। हर्षल के अलावा इस लिस्ट में भुवनेश्वर कुमार का भी नाम आता है। दो बार पर्पल कैप जीतने वाले भुवी ने 81 मैच में 100 आईपीएल विकेट पूरे किए थे।

आईपीएल में सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले गेंदबाज

कगिसो रबाडा- 64 मैच

लसिथ मलिंगा- 70 मैच

हर्षल पटेल- 79 मैच

भुवनेश्वर कुमार- 81 मैच

Latest Cricket News