A
Hindi News खेल क्रिकेट कश्मीर महिला क्रिकेट लीग का इस टीम ने जीता खिताब, एलजी मनोज सिन्हा ने कही ये बात

कश्मीर महिला क्रिकेट लीग का इस टीम ने जीता खिताब, एलजी मनोज सिन्हा ने कही ये बात

कश्मीर महिला क्रिकेट लीग 2023 का फाइनल मुकाबला अनंतनाग रिबेल्स ने जीता। फाइनल मुकाबले में चीफ गेस्ट भारतीय टीम की पूर्व कप्तान मिताली राज और जम्मू कश्मीर के राज्यपाल मनोज सिन्हा थे।

Mithali Raj- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE Governor Manoj Sinha And Mithali Raj With Kashmir Women's Players

कश्मीर में क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए भारतीय सेना ने 19 अगस्त से 27 अगस्त 2023 तक कश्मीर महिला क्रिकेट लीग का आयोजन किया। युवा सशक्तिकरण और नागरिकों को बढ़ावा देने के लिए इस तरह के टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। टूर्नामेंट ने न केवल लड़कियों के बीच खेल भावना को बढ़ावा दिया बल्कि सोल्जर-सिटिजन कनेक्ट को भी बढ़ाया। फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम की पूर्व कप्तान मिताली राज और जम्मू कश्मीर के राज्यपाल मनोज सिन्हा मुख्य अतिथि थे। 

इन टीमों के बीच हुआ फाइनल मुकाबला 

कश्मीर महिला क्रिकेट लीग में कुल 12 टीमों ने भाग लिया था। 19 से 25 अगस्त तक टीमों ने लीग में नॉकआउट मैच खेले। अनंतनाग रिबेल्स और बडगाम स्ट्राइकर्स की टीमें फाइनल में पहुंचीं। फाइनल मुकाबला कांटे का था। अनंतनाग ने आखिरकार विरोधी टीम पर जीत हासिल कर ली और खिताब जीत लिया। 

फाइनल मैच को मुख्य अतिथि जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा और भारतीय टीम की पूर्व कप्तान मिताली राज ने भी देखा। विजेता टीम अनंतनाग रिबेल्स और उपविजेता टीम बडगाम स्ट्राइकर्स को मुख्य अतिथि द्वारा ट्रॉफी और अच्छे नकद पुरस्कार प्रदान किए गए। 

Image Source : REPRESENTATIVEGovernor Manoj Sinha And Mithali Raj

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कही ये बात 

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि महिला क्रिकेट लीग एक बेहतरीन पहल है। यहां टैलेंट की कमी नहीं हैं। बच्चियों ने जिस तरह का प्रदर्शन किया है। उससे सिर ऊंचा हो गया है। जम्मू कश्मीर प्रशासन हर कोशिश कर रहा है कि हर फील्ड में महिलाएं आगे बढ़ें। भारतीय टीम की पूर्व कप्तान मिताली राज ने कहा कि घाटी में महिला क्रिकेट के विकास की काफी संभावनाएं हैं। 

अंतिम कार्यक्रम में युवाओं सहित समाज के विभिन्न वर्गों से भारी संख्या में दर्शक उपस्थित थे। पूरे टूर्नामेंट और ग्रैंड फिनाले को नागरिकों ने बहुत सराहा क्योंकि इससे घाटी की लड़कियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मंच मिला। भारतीय सेना के प्रयासों की सभी ने सराहना की।

Latest Cricket News