A
Hindi News खेल क्रिकेट दिग्गज ने कर दी बड़ी भविष्वाणी, वनडे वर्ल्ड कप 2023 जीतने की 4 टीमें सबसे बड़ी दावेदार

दिग्गज ने कर दी बड़ी भविष्वाणी, वनडे वर्ल्ड कप 2023 जीतने की 4 टीमें सबसे बड़ी दावेदार

वनडे वर्ल्ड कप 2023 से पहले एक दिग्गज ने भविष्यवाणी की है कि कौन सी चार टीमें खिताब जीतने की दावेदार हैं। इसमें एक नाम टीम इंडिया का भी है।

Asia Cup 2023- India TV Hindi Image Source : GETTY Asia Cup 2023

वनडे वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत 5 अक्टूबर से भारत में हो रही है। टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में पिछली बार की चैंपियन टीम इंग्लैंड का सामना न्यूजीलैंड से होगा। देखना खास रहेगा कि इस बार वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली 4 टीमें कौन सी होंगी। अब इसी बात को लेकर इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन ने एक बड़ी भविष्यवाणी की है।

कौन हैं विश्व कप की 4 बेस्ट टीम?

केविन पीटरसन ने एक ट्वीट करते हुए उन चार टीमों को लेकर भविष्यवाणी की है जो वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल तक पहुंच सकती हैं। पीटरसन का मानना है कि हाल ही में ऑस्ट्रेलिया को हराने वाली साउथ अफ्रीकी टीम अब वर्ल्ड कप की बड़ी दावेदार बन गई है। पीटरसन का मानना है कि अफ्रीका के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन वर्ल्ड कप में काफी अहम रहने वाले हैं। वहीं एशिया कप में हाल ही में खिताब जीतने वाली भारतीय टीम को पीटरसन ने वर्ल्ड कप की सबसे बड़ी दावेदार माना है। 

ऑस्ट्रेलिया को किया बाहर

पीटरसन ने कहा कि वर्ल्ड कप फेवरेट टैग के मामले में इंग्लैंड की टीम भारत के ठीक बाद आती है। वहीं पीटरसन ने पाकिस्तान को वर्ल्ड कप की एक ऐसी टीम माना है जो उलटफेर करके सबको चौंका सकती है। हालांकि साउथ अफ्रीका से हारने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम के चांस पीटरसन ने थोड़े कम ही माने हैं। लेकिन ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड जैसी टीमों को आईसीसी टूर्नामेंट्स में हल्के में लेना एक भारी गलती भी साबित हो सकती है। बता दें कि टीम इंडिया अपने पहले वर्ल्ड कप मुकाबले में 8 अक्टूबर को पाकिस्तान का सामना करने वाली है। वहीं टीम इंडिया 14 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ हाईवोल्टेज मुकाबले में सामना करेगी। 

Latest Cricket News