A
Hindi News खेल क्रिकेट CSK के खिलाफ जीत के बाद KKR के लिए बुरी खबर, इस दिग्गज पर टूटा दुखों का पहाड़

CSK के खिलाफ जीत के बाद KKR के लिए बुरी खबर, इस दिग्गज पर टूटा दुखों का पहाड़

केकेआर के पूर्व गेंदबाजी कोच हीथ स्ट्रीक कैंसर से पीड़ित हैं और उनका दक्षिण अफ्रीका में इलाज चल रहा है।

Heath Streak- India TV Hindi Image Source : IPL हीथ स्ट्रीक और आंद्रे रसेल

कोलकाता नाइट राइडर्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 6 विकेट से हरा दिया। लेकिन अब इसी बीच केकेआर के पूर्व गेंदबाजी कोच हीथ स्ट्रीक कैंसर से पीड़ित हैं और उनका दक्षिण अफ्रीका में इलाज चल रहा है। हीथ ने इंटरनेशनल क्रिकेट जिम्बाब्वे की तरफ से खेला था। 49 साल के स्ट्रीक ने अपने दम पर जिम्बाब्वे को कई मैच जिताए थे। 

परिवार ने दिया ये बयान 

हीथ स्ट्रीक के परिवार ने बयान जारी करके कहा कि हीथ ने अपना जज्बा बना के रखा है और वह इस बीमारी से उसी तरह से लड़ेंगे जैसे कि वह अपने खेल के दिनों में क्रिकेट मैदान पर अपने विरोधियों का सामना करते थे। परिवार को उम्मीद है कि आप उनकी इच्छा को समझेंगे और उसका सम्मान करेंगे ताकि यह निजी पारिवारिक मामला बना रहे। वे आपकी प्रार्थनाओं और शुभकामनाओं के लिए आभार व्यक्त करते हैं।

हीथ स्ट्रीक के परिवार का यह बयान उन मीडिया रिपोर्ट के बाद आया है जिनमें कहा गया था कि वह गंभीर रूप से बीमार हैं। स्ट्रीक जिम्बाब्वे के कप्तान भी रहे। उन्होंने 2004 में अपने क्रिकेट बोर्ड से मतभेद होने के कारण कप्तान पद छोड़ दिया था। इसके एक साल बाद उन्होंने 31 साल की उम्र में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। संन्यास लेने के बाद उन्होंने आईपीएल की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाजी कोच का पद संभाला था। इसके अलावा वह गुजरात लायंस, बांग्लादेश और समरसेट के गेंदबाजी कोच भी रहे। 

लग चुका है बैन 

हीथ स्ट्रीक ने उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ अकादमी में सलाहकार के रूप में भी काम किया। स्ट्रीक को 2021 में आठ साल के लिए क्रिकेट से जुड़ी सभी तरह की गतिविधियों में भाग लेने से बैन कर दिया गया था। उनके ऊपर करप्शन से जुड़े होने के आरोप लगे थे। उन्होंने जिम्बाब्वे की तरफ से 1993 से लेकर 2005 तक 65 टेस्ट और 189 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले। इन दोनों प्रारूपों में उन्होंने कुल मिलाकर 4933 रन बनाए और 455 विकेट लिए। 

Latest Cricket News