A
Hindi News खेल क्रिकेट पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेलेंगे केएल राहुल, एशिया कप से पहले खड़ा हुआ ये नया बवाल

पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेलेंगे केएल राहुल, एशिया कप से पहले खड़ा हुआ ये नया बवाल

एशिया कप के टीम के ऐलान के वक्त चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर ने बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि केएल राहुल पहला मुकाबला नहीं खेलेंगे। इसके पीछे एक नई वजह सामने आई है।

KL Rahul- India TV Hindi Image Source : GETTY KL Rahul

India's squad for Asia Cup 2023: एशिया कप के लिए भारत की 17 खिलाड़ियों की स्क्वॉड का ऐलान कर दिया गया है। टीम में एक बार फिर से श्रेयस अय्यर और केएल राहुल की एंट्री हो चुकी है। ये दोनों ही खिलाड़ी अपनी चोट के चलते कई महीनों से टीम से बाहर थे। लेकिन अब एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ पहले मुकाबले से पहले टीम इंडिया के सामने एक नई मुसीबत खड़ी हो गई है। बता दें कि टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल पाकिस्तान के खिलाफ पहला मुकाबला नहीं खेल पाएंगे। 

क्यों पहला मैच नहीं खेलेंगे राहुल?

बता दें कि भारतीय टीम के चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर और कप्तान रोहित शर्मा ने एशिया कप के टीम के ऐलान के वक्त एक बड़ा खुलासा किया। अगरकर ने बताया कि राहुल अपनी पुरानी चोट से तो ठीक हो चुके हैं। लेकिन इस खिलाड़ी को हाल ही में एक छोटी सी चोट और लगी है। जिसके बाद अगरकर ने कहा कि ये खिलाड़ी पहले मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेल पाएगा और इसी के चलते संजू सैमसन को बैकअप विकेटकीपर के तौर पर टीम में शामिल किया गया है। लेकिन अगरकर ने ये भी कहा है कि एशिया कप के ही दौरान राहुल दूसरे या तीसरे मैच से पहले फिट हो जाएंगे।

श्रेयस अय्यर पूरी तरह फिट

हालांकि अगरकर ने टीम के ऐलान के वक्त एक खुशखबरी भी दी। अगरकर ने बताया कि श्रेयस अय्यर एशिया कप के हर मुकाबले को खेलने के लिए पूरी तरह फिट हैं। इसके अलावा अगर केएल राहुल नहीं खेलते हैं तो संजू सैमसन और ईशान किशन में से कोई खिलाड़ी खेलता हुआ नजर आ सकता है। इसके अलावा तिलक वर्मा और सूर्यकुमार यादव जैसे खिलाड़ी भी भारत के मिडिल ऑर्डर में शामिल किए गए हैं।

एशिया कप के लिए भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या (वाइस कैप्टन), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव और प्रसिद्ध कृष्णा।

बैकअप खिलाड़ी- संजू सैमसन

Latest Cricket News