A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL 2023 की शुरुआत से पहले बड़ी मुश्किल में ये टीम, पूरे सीजन के लिए खोना पड़ेगा अपना कप्तान

IPL 2023 की शुरुआत से पहले बड़ी मुश्किल में ये टीम, पूरे सीजन के लिए खोना पड़ेगा अपना कप्तान

आईपीएल के शुरू होने से कुछ ही दिन पहले एक टीम के लिए बेहद खराब खबर सामने आई है।

IPL 2023- India TV Hindi Image Source : IPL IPL 2023

IPL 2023: आईपीएल 2023 की उलटी गिनती शुरू हो चुकी है। इसी महीने की 31 तारीख से शुरू हो रही इस बड़ी लीग पर दुनियाभर के क्रिकेट फैंस की नजरें रहती हैं। लेकिन आईपीएल के शुरू होने से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। बता दें कि इस टीम के ऊपर आईपीएल में अपने कप्तान को खोने का खतरा मंडरा रहा है। 

केकेआर पर मंडरा रहा खतरा

केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर पर आईपीएल 2023 से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। अय्यर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के आखिरी टेस्ट में चोटिल हो गए और वो आगामी वनडे सीरीज से भी बाहर हो चुके हैं। वहीं अब इस खिलाड़ी पर आईपीएल से भी बाहर होने का खतरा है। भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने भी अय्यर की चोट पर एक बड़ा अपडेट दिया है।

रोहित ने दिए खराब संकेत

रोहित शर्मा ने कहा कि श्रेयस अय्यर पीठ के निचले हिस्से का दर्द के उबर आने के कारण अभी अच्छी स्थिति में नहीं दिख रहे हैं। रोहित को कोई खबर नहीं है कि अय्यर कब तक क्रिकेट में वापसी कर पाएंगे। अय्यर का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 17 मार्च से शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के अलावा आईपीएल में खेलना मुश्किल है जिसमें वह कोलकाता नाइट राइडर्स की अगुवाई करते हैं।

रोहित से जब अय्यर की फिटनेस के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उसके साथ जो हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण है। उसे बल्लेबाजी करने के लिए दिन भर इंतजार करना पड़ा और फिर जब दिन का खेल समाप्त हो गया, तो उसकी पीठ में समस्या फिर से उबर गई। उसे स्कैन कराने के लिए अस्पताल भेजा गया। उन्होंने कहा, ‘‘मुझे स्कैन की सटीक रिपोर्ट के बारे में पता नहीं है, लेकिन ऐसा लगता है कि वह अच्छी स्थिति में नहीं है। यही कारण है कि वह यहां नहीं हैं।’’ 

कौन करेगा कप्तानी?

अगर अय्यर आईपीएल 2023 से बाहर होते हैं तो सबसे बड़ा सवाल यही होगा कि उनकी जगह केकेआर की कप्तानी कौन करेगा। इसके लिए सबसे बड़ा नाम शाकिब अल हसन का सामने आता है। शाकिब को कप्तानी का लंबा अनुभव है और वो इंटरनेशनल स्टेज पर बांग्लादेश की कप्तानी भी करते आ ही रहे हैं।

Latest Cricket News