A
Hindi News खेल क्रिकेट इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले ही न्यूजीलैंड को झटका, दो गेंदबाज एक साथ बाहर

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले ही न्यूजीलैंड को झटका, दो गेंदबाज एक साथ बाहर

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज शुरू होने से पहले ही न्यूजीलैंड को दो बड़े झटके लगे हैं।

NZ vs ENG- India TV Hindi Image Source : GETTY NZ vs ENG

इंग्लैंड की टीम इस वक्त न्यूजीलैंड दौरे पर है। यहां इंग्लिश टीम दो मैचों की टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड का सामना करने वाली है। जिस तरह की फॉर्म में इस वक्त इंग्लैंड की टीम चल रही है, उन्हें हरा पाना काफी मुश्किल है। वहीं इस सीरीज के पहले मैच से पहले ही न्यूजीलैंड की टीम को एक बड़ा झटका लगा है।

न्यूजीलैंड की टीम को बड़ा झटका

इंग्लैंड के खिलाफ गुरुवार से शुरू हो रही घरेलू टेस्ट सीरीज के पहले मैच में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जेमीसन नहीं खेल पाएंगे। जेमिसन पीठ में ‘स्ट्रेस फ्रैक्चर’ के कारण टीम से बाहर हो गए हैं।  ‘स्ट्रेस फ्रैक्चर’ आमतौर पर तब होता है किसी एक जगह की हड्डी पर लगातार दबाव बनता है। जेमीसन के साथी तेज गेंदबाज मैट हेनरी भी अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए परिवार से साथ होने के कारण चयन के लिए उपलब्ध नहीं है।

टीम में होगी दो नए खिलाड़ियों की एंट्री

इन दोनों की जगह नए गेंदबाज स्कॉट कुगलेइजन और जैकब डफी को टीम में शामिल किया गया है। जेमीसन पिछले साल जून से इस चोट के कारण टीम से बाहर चल रहे थे। वह पिछले सप्ताह दो दिवसीय अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड 11 के लिए मैदान पर उतरे थे लेकिन उनकी चोट फिर से उभर आई। टीम ने मंगलवार को पुष्टि की कि वह माउंट माउंगानुई में खेले जाने वाले पहले टेस्ट में टीम का हिस्सा नहीं होंगे। 

न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा, ‘‘काइल के लिए ऐसा होना वास्तव में बहुत ही निराशाजनक है, क्योंकि उसने वापसी के लिए कड़ी मेहनत की थी। जून में चोटिल होने के बाद से वह चिकित्सा दल की निगरानी में थे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘काइल को कोई दर्द नहीं हो रहा था लेकिन स्कैन (जांच) में ‘स्ट्रेस फ्रैक्चर’ दिख रहा था। शुक्रवार को एक और जांच के बाद हम चोट की गंभीरता को देखते हुए आगे के बारे में सोचेंगे।’’

Latest Cricket News