A
Hindi News खेल क्रिकेट स्विस ओपन में भारत के लिए बुरा दिन, लक्ष्य सेन पहले ही राउंड में हुए बाहर

स्विस ओपन में भारत के लिए बुरा दिन, लक्ष्य सेन पहले ही राउंड में हुए बाहर

स्टार शटलर लक्ष्य सेन स्विस ओपन के पहले राउंड में बाहर हो गए हैं।

Lakshya Sen- India TV Hindi Image Source : PTI Lakshya Sen

ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप के खत्म होने के बाद अब बुधवार से स्विस ओपन की शुरुआत हो चुकी है। इस टूर्नामेंट में भारत के कई स्टार खिलाड़ी हिस्सा ले रहे थे। लेकिन टूर्नामेंट के पहले ही दिन भारत के लिए बुरी खबर सामने आई है। भारत के स्टार शटलर लक्ष्य सेन इस टूर्नामेंट के पहले ही दिन हार के साथ बाहर हो गए हैं।

लक्ष्य सेन हुए बाहर

राष्ट्रमंडल खेलों के चैम्पियन लक्ष्य सेन की खराब लय जारी रही जिससे वह बुधवार को स्विस ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के पहले दौर से बाहर हो गए जबकि सीनियर हमवतन किदांबी श्रीकांत ने बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर सुपर 300 टूर्नामेंट के अगले दौर में प्रवेश किया। वहीं 2021 विश्व चैम्पियनशिप के रजत पदक विजेता श्रीकांत को चीन के वेंग होंग यांग को 21-16 15-21 21-18 से हराने में मशक्कत करनी पड़ी और अब वह दूसरे दौर में हांगकांग के चेयूक यियू ली से भिड़ेंगे।

श्रीकांत का कमाल

जिन्होंने दुनिया के 12वें नंबर के खिलाड़ी सेन की चुनौती समाप्त की। 8वें वरीय सेन 18-21 11-21 से मिली हार से पुरूष एकल स्पर्धा से बाहर हो गए। लेकिन मिथुन मंजूनाथ ने नीदरलैंड के जोरान क्वीकेल पर सीधे गेम में 21-8 21-17 से जीत दर्ज कर पुरूष एकल के प्री क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई। अब उनका सामना क्वालीफायर चीनी ताइपे के क्वालीफायर चिया हाओ ली से होगा। 

महिला युगल में सिक्की रेड्डी और आरती सारा सुनील की जोड़ी भी पहले दौर में हारकर बाहर हो गयी। भारत के सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की दूसरी वरीयता प्राप्त पुरूष युगल जोड़ी ने मलेशिया के जिन युआन बून और टिएन सि वोंग को 21-15 21-18 से हराकर प्री क्वार्टरफाइनल में जगह सुनिश्चित की।

Latest Cricket News