A
Hindi News खेल क्रिकेट Legends League Cricket 2022: क्रिकेट फील्ड पर लौटेंगे पुराने सितारे, लीजेंड्स लीग का शेड्यूल जारी; जानें कब, कहां खेले जाएंगे मैच

Legends League Cricket 2022: क्रिकेट फील्ड पर लौटेंगे पुराने सितारे, लीजेंड्स लीग का शेड्यूल जारी; जानें कब, कहां खेले जाएंगे मैच

Legends League Cricket 2022: लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2022 के दूसरे सीजन की शुरुआत 16 सितंबर से होगी। लीग राउंड के मुकाबले पांच शहरों में खेले जाएंगे जिसकी तारीखें घोषित हो गई हैं।

लीजेंड्स लीग क्रिकेट...- India TV Hindi Image Source : TWITTER, LEGENDS LEAGUE CRICKET लीजेंड्स लीग क्रिकेट के पहले सीजन में चैंपियन वर्ल्ड जायंट्स की टीम बनी थी

Highlights

  • 16 सितंबर से 8 अक्टूबर तक होगा लीजेंड्स लीग क्रिकेट का आयोजन
  • पांच शहरों में खेले जाएंगे लीग स्टेज के मुकाबले
  • फाइनल के लिए देहरादून के नाम पर चर्चा

Legends League Cricket 2022: लीजेंड्स लीग क्रिकेट के दूसरे संस्करण की तारीखों और वेन्यू का ऐलान कर दिया गया है। मंगलवार 23 अगस्त को लीग की ऑफिशियल प्रेस रिलीज में टूर्नामेंट के मैचों के लिए पांच शहरों के नाम की घोषणा की गई। इस सीजन की शुरुआत 16 सितंबर से होगी और 8 अक्टूबर को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। कोलकाता, नई दिल्ली, कटक, लखनऊ और जोधपुर में यह मुकाबले खेले जाएंगे। हालांकि, अभी प्लेऑफ के वेन्यू का ऐलान नहीं हुआ है।

कोलकाता का ऐतिहासिक ईडेन गार्डन 16 से 18 सितंबर तक तीन मैच होस्ट करेगा जिसमें आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में खेला जाने वाला स्पेशल मैच भी शामिल है। इस मुकाबले में आमने-सामने होंगी इंडिया महाराजा और वर्ल्ड जायंट्स की टीमें। घोषित किए गए पांच शहरों में से लखनऊ और जोधपुर को छोड़कर हर जगह 3-3 मैच खेले जाएंगे। जबकि इन दो शहरों में दो-दो मैच होंगे। 

कब और कहां खेले जाएंगे मैच?
  • कोलकाता- 16, 17 और 18 सितंबर 2022
  • लखनऊ- 21 और 22 सितंबर 2022
  • नई दिल्ली- 24, 25 और 26 सितंबर 2022
  • कटक- 27 से 30 सितंबर 2022 (तीन मैच)
  • जोधपुर- 1 और 3 अक्टूबर 2022
  • प्लेऑफ- 5 और 7 अक्टूबर 2022, (वेन्यू फाइनल नहीं हुआ)
  • फाइनल- 8 अक्टूबर 2022 (वेन्यू फाइनल नहीं हुआ)

लीग के को फाउंडर और सीईओ रमन रहेजा ने कहा कि,"फैंस और हमारे दर्शकों के लिए इंतजार अब खत्म हो गया है। वह अब मैचों के लिए अपना प्लान कर सकते हैं। जल्द ही अपने टिकटिंग पार्टनर और टिकटों की उपलब्धता की तारीखों का भी ऐलान कर देंगे। 10 देशों के दिग्गज खिलाड़ियों को देख इस लीग में मुझे उम्मीद है फैंस इस साल काफी कुछ खास अनुभव कर सकते हैं।"

Asia Cup 2022 : भारत बनाम पाकिस्तान तीन यादगार मैच, जानिए पूरी डिटेल

पाकिस्तान के खिलाड़ी नहीं लेंगे हिस्सा!

रहेजा ने आगे बताया कि,"आगामी सीजन में पाकिस्तान के खिलाड़ी नहीं शामिल हो पाएंगे। जल्द ही हम कुछ और इंटरनेशनल खिलाड़ियों को ड्राफ्ट में शामिल करने की कोशिश में हैं। हमारे सभी लीजेंड्स पूरे सीजन में खेलेंगे और कोई भी मैच किसी अन्य लीग या कमिटमेंट के लिए नहीं छोड़ेंगे।" उन्होंने फाइनल मैच के वेन्यू के बारे में कहा कि,"इस बार फाइनल मुकाबले के लिए हम देहरादून को लेकर योजना बना रहे हैं।"

Latest Cricket News